BIHAR NEWS : सोशल मीडिया पर युवक को पेशाब और गर्म पानी पिलाने की बात झूठी, पति को प्रताड़ित करने पर मायके वालों के खिलाफ पत्नी ने दर्ज कराई प्राथमिकी

BIHAR NEWS : सोशल मीडिया पर युवक को पेशाब और गर्म पानी पिलाने की बात झूठी, पति को प्रताड़ित करने पर मायके वालों के खिलाफ पत्नी ने दर्ज कराई प्राथमिकी

SUPOUL : सोशल मीडिया पर मधैपुरा जिले के कुमारखंड प्रखंड के पुरैनी पंचायत के एक युवक को कुछ लोगों द्वारा खुटे में बांध कर मारपीट करने का वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो में एक युवक द्वारा पानी मांगे जाने पर दबंगों द्वारा  पेशाब और गर्म पानी पिलाने की बात कही जा रही है। पुलिस पर मामले की लीपापोती करने का आरोप लगाया जा रहा है जबकि पीड़ित युवक बदरूद्दीन की पत्नी रेहत प्रवीण द्वारा श्रीनगर थाना में दर्ज प्राथमिकी में पेशाब एवं गर्म पानी पिलाए जाने का कोई आरोप नहीं लगाई है। साथ ही घटना के दूसरे दिन ही घटना कर्मी के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज किए जाने की बात सामने आई है। 

घटना श्रीनगर थाने के ग्राम पंचायत पुरैनी के वार्ड संख्या दस पुरैनी गोठ गांव की है। बताते चलें कि युवक द्वारा नाबालिग साली को प्रेम जाल में फंसाकर भगाएं जाने को लेकर मंगलवार को अहले सुबह घटना घटी थी। घटना को लेकर युवक के ससुर, साला एवं अन्य संबंधी सोमवार की शाम गायब नाबालिग की खोज कर रहे थे।इस दौरान लोगों ने बदरूद्दीन के घर को घेर रखा था। मंगलवार की अहले सुबह करीब चार बजे नाबालिग के बरामद हो जाने पर लोगों ने बदरूद्दीन को पकड़ लिया और खुटे से बांध कर पिटाई शुरू कर दी।इस दौरान उनकी हालत गंभीर हो गई। घटना की जानकारी जब ग्रामीणों को मिली तो वहां पहुंच कर और मारपीट करने से बचाया तथा थाना अध्यक्ष रमेश को सूचना देकर घटना की जानकारी दी। जानकारी मिलते ही थाना अध्यक्ष युवक को कब्जे में लेकर इलाज के लिए समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कुमारखंड में भर्ती कराया जहां चिकित्सकों ने हालत गंभीर दजख उन्हें मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल मधेपुरा रेफर कर दिया था जहां उनकी इलाज चल रही है। दूसरे दिन अस्पताल से लौट कर आई पीड़ित की पत्नी द्वारा पिता एवं माता समेत 26 नामजद एवं 10आ अज्ञात के खिलाफ़ प्राथमिकी दर्ज कराई है।


दर्ज  प्राथमिकी कांड संख्या-47/21 में पिता मु.एजाजुल माँ बीबी सबाना,चाचा मु.सिराजुल,मु.सलाम,मु.आजुल,मु.रजाबुल चाची मुश्तरी,नसराना, चचेरे भाई मु.नौलियाद,मु.अंसार,मु.भोला,मु.इत्तफाक, मो.नूर इलाही, मो. फैयाज, मो.अजहर, मो.असलम, मो.रहमतुल्लाह, मो.सबिउल्लाह, मो.रंजेउल्लाह, मो.रेहान, मो.इबरार समेत चचेरे चाचा मो.मोल, मो.जुबैर, चरेरे भाई मो.शहजाद, मो.मोखालिद एवं 10 अज्ञात के विरुद्ध पुरानी रंजिश के कारण आंगन में घुसकर सुबह करीब 7:00 बजे सुप्ता अवस्था में पकड़ कर गाली गलौज करते हुए घर से आँगन में लगये और लाठी डंडा एवं लोहे के रड से मारपीट कर जख्मी कर दिया। बचाने के दौरान सास हसमुन निशा,ननद बीबी गुलशन तथा जेठ मु.सरफुद्दीन को भी लाठी डंडा लोहे के रड एवं दबिया आदि से हमला कर मार कर गिरा दिया|इस दौरान मु.मोल और जुबैर के साथ आये 10 अन्य अज्ञात लोगों ने घर में घुस कर बक्सा तोड़कर 5000 रुपये समेत 80,000 रुपये का जेवरात निकाल लिया और मोटर साइकिल भी छतिग्रस्त कर दिया। सभी ने मिलकर मेरी सास,ननद समेत मेरा भी कपडा फाड़ दिया इससे हम सभी अर्ध नग्न हो गये। इसके बाद मु. मोल मेरे पति को उठा कर अपने घर लगाये और खुटे से बाँध कर सभी ने बेरहमी से पीट कर बेहोश कर दिया। इतने में कुच्छ ग्रामीण आये और बीच बचाव कर हम लोगों की जान बचाया तथा इलाज केलिए सामुदायिक स्वास्थ केंद्र कुमारखंड में भर्ती कराया। इस दौरान कहीं भी पेशाब और खौलते पानी पिलाये जाने का आरोप नहीं लगाया गया है। 

वहीं ग्रामीणों की मानें तो बदरुद्दीन मनचला युवक है। तीन वर्ष पूर्व मु.एजाजुल के बेटी के साथ छेड़खानी की घटना को अंजाम दिया था तो ग्रामीणों द्वारा उससे उसकी शादी करा दी गई|इससे उन्हें एक बच्चा भी है। इसी दौरान युवक छातापुर स्थित एक रिश्तेदार के घर गया था वहां भी पडोस कि किशोरी को लेकर भाग गया था। मामले में सुपौल जेल से जमानत पर है। इस दौरान फिर नाबालिग साली को अपने हवस का शिकार बनाना चाह रहा था। इसकी जानकारी परिजनों को मिल गयी|इसे लेकर दस दिन पूर्व उन्हें समझाया गया है।परन्तु युवक नाबालिग साली को लेकर सोमवार की शाम में फरार हो गया। इसकी भनक मिलते ही परिवार समेत  ग्रामीण किशोरी की तलाश में जुट गए तो चार बजे सुबह किशोरी को छोड़ दिया और घर में सो गया। इसी दौरान परिजन और ग्रामीण उसे पकड़ लिए तो बदरुद्दीन और सरफुद्दीन दोनों भाई ग्रामीणों पर हमला कर दिया। इसी पर ग्रामीण आक्रोशित होकर युवक की पिटाई कर दी।

 इस सम्बन्ध में थाना अध्यक्ष रमेश कुमार ने बताया कि घटना की सुचना मिलते ही युवक को इलाज के लिए भेजा जहा से उन्हें गंभीर अवस्था में मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल मधेपुरा भेज दिया गया। मामले में जख्मी युवक के पत्नी के आवेदन के आलोक में 26नामजद और 10 अज्ञात के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कर अभियुक्तों के गिरफ्तारी के लिए छापेमारी शुरू कर दी है।

मो. पप्पू आलम की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News