BIHAR NEWS: जाप प्रतिनिधिमंडल पहुंचा दादी-पोती के पास, एक साल का राशन व नगद देकर की मदद, शौचालय में रहने की खबर हुई थी वायरल

BIHAR NEWS: जाप प्रतिनिधिमंडल पहुंचा दादी-पोती के पास, एक साल का राशन व नगद देकर की मदद, शौचालय में रहने की खबर हुई थी वायरल

पटना: सोशल मीडिया में वायरल खबर के बाद जन अधिकार पार्टी (लो) की ओर से शुक्रवार को शौचालय में रहने को मजबूर नालंदा जिले के करायपरशुराय प्रखण्ड में चिकसौरा थाना स्थित दिरीपर गांव निवासी दादी कौशल्या देवी एवं उनकी आठ वर्षीय पोती धर्मशीला कुमारी की एक साल का सूखा राशन व 10 हजार की नकद आर्थिक मदद की गयी। जाप युवा परिषद के प्रदेश अध्यक्ष ने राजू दानवीर ने कहा के नेतृत्व में गये प्रतिनिधिमंडल ने गरीब परिवार से मुलाकात की। राजू दानवीर ने बताया कि पप्पू यादव के निर्देश पर हम यहां इस परिवार के लिए मदद लेकर आये हैं। अभी हमने उन्हें सूखा राशन और आर्थिक मदद की है। साथ ही जन अधिकार पार्टी इस आठ वर्षीय बच्ची की पढ़ाई से लेकर शादी तक के खर्च का निर्वहन करेगी।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के गृह जिले नालंदा एक वृद्ध महिला कौशल्या देवी अपनी आठ वर्षीय पोती धर्मशीला कुमार के साथ बीते एक वर्ष से मुफलिसी का ज़िंदगी जीने को विवश है। उनकी पोती के माता - पिता नहीं है और वे दोनों बदहाली की जिंदगी जीने को मजबूर हैं। हमने नालंदा पहुंच कर इस गांव में लोगों से बातचीत की और गरीबी से पीड़ित परिवार की मदद की। 

दानवीर ने कहा कि नालन्दा की पहचान दुनिया भर में अव्वल है, लेकिन आज यहां भी लोग इस तरह की मुफलिसी में जीने को मजबूर हैं। यह मुख्यमंत्री का जिला है और यहां लोग शौचालय रहने को मजबूर हैं। ये बेहद शर्म की बात है। यह घटना यहां के स्थानीय जनप्रतिनिधियों पर सवाल खड़े करती है। आखिर क्यों इस महिला को अब तक इंदिरा आवास तक नहीं मिल पाया है। ये सवाल है। पार्टी जल्द ही इनके घर का निर्माण भी करायेगी। इस मौके पर जिला अध्यक्ष रणबीर प्रसाद उर्फ बब्लू यादव, दलित प्रकोष्ठ के जिला अध्यक्ष मुकेश पासवान, प्रखंड अध्यक्ष रंजीत यादव, संजीत कुमार, गुलशन कुमार, प्रमोद कुमार, युवा प्रदेश महासचिव मनीष यादव, अजीत कुशवाहा, विकास कुमार, चन्दन विश्वकर्मा, राजेश यादव मौजूद रहे।

Find Us on Facebook

Trending News