BIHAR NEWS: जाप युवा इकाई ने निकाला साइकिल मार्च, NEET में OBC आरक्षण खत्म करने और बढ़ती महंगाई का किया विरोध

BIHAR NEWS: जाप युवा इकाई ने निकाला साइकिल मार्च, NEET में OBC आरक्षण खत्म करने और बढ़ती महंगाई का किया विरोध

DARBHANGA: जन अधिकार पार्टी की दरभंगा इकाई के युवा जिला अध्यक्ष विशंभर यादव के नेतृत्व में नीट एग्जाम में ओबीसी के छात्रों का 27 प्रतिशत आरक्षण खत्म करने के विरोध में एमएलएसयू कॉलेज से जिला मुख्यालय द्वार तक साइकिल मार्च किया गया। मौके पर मौजूद विशंभर यादव ने कहा कि जहां एक तरफ केंद्र में 27% ओबीसी समाज के लोगों को मंत्री बनाया गया है। वहीं दूसरी तरफ नीट जैसे महत्वपूर्ण एग्जाम में ओबीसी समाज के गरीब छात्रों का सत्ताईस प्रतिशत आरक्षण खत्म किया गया। केंद्र सरकार की यह दोहरी नीति आखिर क्यों?

ऐसे में उन 27% मंत्रियों को भी अविलंब मंत्री पद से त्याग देकर अपने समाज के छात्र के हक के लिए आगे आने की जरूरत है। छात्र युवाओं -नोजवान साथियों से अपील है कि धीरे -धीरे सरकार ओबीसी समाज के बाद एस०सी०टी० व सभी का आरक्षण खत्म करके जेनरल वाले को देने जा रही है। अगर अभी नही जागे तो बहुत देर हो जाएगी। पिछड़ों-अति पिछड़ों-दलित महादलित-सभी का आरक्षण खत्म हो जाएगा क्योंकि यह सरकार सिर्फ और सिर्फ जेनरल वाली व चंद मुट्टी भर अम्बानी-अडानी की सरकार है। वहीं जाप लोगों को साइकिल मार्च के माध्यम से जागरूक कर रहे हैं कि जब तक आरक्षण वापस नही होता, महंगाई कम नही होती, इस निकम्मी सरकार को उखाड़ करके फेक नही देंगे तब तक हमलोग शांति से चुप नही बैठेंगे।

प्रदेश उपाध्यक्ष मोहन यादव ने कहा कि इस डबल इंजन कि सरकार में महंगाई बेलगाम हो गई है, पेट्रोल डीजल रसोई गैस की बढ़ती मंहगाई पब्लिक की जीवन संकट में डाल दिया है तो वहीं सरकार कमरतोड़ महंगाई के बदौलत अर्थव्यवस्था पटरी पर लाने की बात कर रही है जो जनहित में बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है। सरकार बाढ़ से निजात, स्वास्थ्य कुव्यवस्था, गरीबों व बेरोजगारी समाप्त करने के बजाय जनता के मसीहा पप्पू यादव को फर्जी मुकदमा में जेल में बंद कर समाप्त करने की साज़िश कर रही है। मौके पर प्रो० गंगा प्रसाद यादव, पार्टी नगर अध्यक्ष रौशन झा, युवा नगर अध्यक्ष राधे कृष्ण बिहारी, प्रधान महासचिव चुनमुन यादव, मो० एहशान, विश्वविद्यालय अध्यक्ष कुणाल पांडे, प्रधान महासचिव प्रकाश यादव, जिला महासचिव पिंटू खान, गंगा कुमार यादव, राकेश यादव, शुभम् सिंह, सुरेन्द्र कुमार सहित सैकड़ों लोग मार्च में शामिल हुए।

Find Us on Facebook

Trending News