बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BIHAR NEWS: कृषि कानून के खिलाफ जाप ने मनाया काला दिवस, नेताओं ने कहा, केंद्र सरकार कर रही है सौतेला व्यवहार

BIHAR NEWS: कृषि कानून के खिलाफ जाप ने मनाया काला दिवस, नेताओं ने कहा, केंद्र सरकार कर रही है सौतेला व्यवहार

पटना: कृषि कानून के खिलाफ देश भर में आंदोलन जारी है। जन अधिकार पार्टी ने पूरे बिहार में बुधवार को इस कानून के खिलाफ काला दिवस मनाया।  जन अधिकार पार्टी (लोकतांत्रिक) के राष्ट्रीय महासचिव और संगठन प्रभारी भाई दिनेश के नेतृत्व में इस काले कानून के खिलाफ काला दिवस मनाया गया। भाई दिनेश ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा लाए गए तीनों कानूनों से पहले मंडियों पर पूंजीपतियों का कब्ज़ा होगा, फिर धीरे-धीरे किसानों से उनकी जमीन भी छीन ली जाएगी। आज छह माह से किसान सड़क पर बैठे हैं। हमारी पार्टी संयुक्त किसान संघर्ष समिति के हरेक फैसले के साथ हैं। 

कृषि कानून के खिलाफ आयोजित काला दिवस को सम्बोधित करते हुए जाप के राष्ट्रीय महासचिव प्रेमचन्द सिंह ने बताया कि केंद्र सरकार किसानों के साथ सौतेला व्यवहार कर रही है। देश के अन्नदाताओं के साथ वर्तमान सरकार जो दु‌र्व्यवहार कर रही है, यह कहीं से उचित नहीं है। किसानों की मांगे पूरी नहीं हो जाती, तबतक किसान विरोधी सरकार के खिलाफ आंदोलन जारी रहेगा। केंद्र सरकार ने इस काला कानून को लाकर किसानों को मारने का काम किया है। 

जन अधिकार पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव राजेश पप्पू ने बताया कि केंद्र सरकार ने देश को पूंजीपतियों के आगे गिरवी रख दिया है। देश को आर्थिक गुलामी के तरफ धकेलने की कोशिश की जा रही है, लगातार ऐसे कानून लाकर भारत को कमजोर किया जा रहा है। हमारी पार्टी हर मुद्दे पर जनता के बीच रहती है। हम किसानों के सभी मांगों का समर्थन मरते दम तक करते रहेंगे। पार्टी कार्यालय में आयोजित इस धरना में राज्य प्रवक्ता बरुण जी, श्यामदेव सिंह चौहान, शशांक मोनू, निशांत कुमार, पुरुषोत्तम कुमार, नीरज कमांडो, नीतीश सिंह, सन्नी यादव, चन्दन कुमार, विनय यादव, आशीष, अमर राज, विकास सहित कई लोगों ने भाग लिया।


Suggested News