कोरोना से हुई मौतों पर बोले जाप सुप्रीमो - बिहार में जो मर रहे हैं, वह बीमारी के कारण नहीं, बल्कि खराब व्यवस्था के कारण

कोरोना से हुई मौतों पर बोले जाप सुप्रीमो - बिहार में जो मर रहे हैं, वह बीमारी के कारण नहीं, बल्कि खराब व्यवस्था के कारण

Patna : प्रदेश के तमाम अस्पतालों में ऑक्सीजन सिलेंडर की कमी है। मरीजों को इलाज के लिए ऑक्सीजन नहीं मिल पा रहा है। यहां तक कि राजधानी के तीनों बड़े अस्पताल में कहीं भी ऑस्सीजन प्लांट की व्यवस्था नहीं है। उक्त बातें जन अधिकार पार्टी के सुप्रीमो पप्पू यादव ने कही है। वह ऑक्सीजन सिलेंडरों की हो रही कमी की वास्तविकता की जानकारी लेने के लिए फतुहा प्लांट गए हुए थे।

पप्पू यादव ने बताया कि राजधानी में कुल तीन ऑक्सीजन प्लांट है। सभी जगह सिलेंडर उपलब्ध हैं। समस्या यह है कि इन प्लांट में ऑक्सीजन तैयार करने के लिए जरुरत अनुसार लिक्विड उपलब्ध नहीं हो पा रहा है। इन प्लांट संचालकों का कहना है कि सरकार अगर लिक्विड की उपलब्धता सुनिश्चित कराता है तो समस्या को काफी हद कम किया जा सकता है। पप्पू यादव ने कहा है कि यह विडंबना है कि राजधानी में न पीएमसीएच, न एनएमसीएच और न आईजीआईएमएस में ऑक्सीजन प्लांट की व्यवस्था है। जबकि यह तीनों राज्य से सबसे बड़े अस्पताल माने जाते हैं।

उन्होंने कहा कि प्लांट की व्यवस्था सिर्फ पारस और एम्स में उपलब्ध है। सवाल यह है कि पिछले सवा साल में सरकार ने स्वास्थ्य व्यवस्थाओं को लेकर क्या किया। आपके तीन बड़े अस्पतालों में न तो बेड बढ़ाए गए, न दवाओं को लेकर कोई इंतजाम किए गए और न ही ऑक्सीजन प्लांट लगाए गए। सरकार सिर्फ बैठक करती रही। उन्होंने कहा कि आज बिहार में जो मर रहे हैं, वह बीमारी के कारण नहीं, बल्कि खराब व्यवस्था के कारण है। जिसके लिए पूरी तरह से राज्य की सरकार जिम्मेदार है।

Find Us on Facebook

Trending News