BIHAR NEWS: कलयुगी मां ने नवजात को झाड़ी में फेंका, आसपास के लोगों की सतर्कता से बची जान

BIHAR NEWS: कलयुगी मां ने नवजात को झाड़ी में फेंका, आसपास के लोगों की सतर्कता से बची जान

SHEKHPURA: कहते हैं की मां की ममता भगवान के आशीर्वाद जितना ही असर करती है और उससे भी कहीं ज्यादा ताकत रखती है. आमतौर पर हर चीज में मां की ममता की मिसालें दी जाती हैं कि किस तरह मां के प्यार से बच्चा जीवन की हर जंग जीत जाता है. मगर क्या हो जब एक मां की ममता क्रूरता में बदल जाए और वह अपने चंद घंटों पहले जन्मे नवजात को झाड़ियों में फेंक कर फरार हो जाए. ऐसा ही मामला सामने आया है शेखपुरा से, जहां झाड़ियों में एक नवजात बच्ची मिली जिसे देखकर लोगों का हृदय ममता से भर गया.

शेखपुरा जिले के शेखोपुर सराय थाना क्षेत्र के निमी गांव के पास मुख्य मार्ग पर स्थानीय लोगों को बच्ची के रोने की आवाज आ रही थी. जब उन्होंने आसपास खोजबीन की तो सड़क किनारे उन्हें एक नवजात पड़ी हुई मिली. जिसे देखकर सभी के रोंगटे खड़े हो गए. जब लोग उस बच्ची के पास गए तो उन्होंने देखा कि नवजात बिल्कुल स्वस्थ है और वह कपड़े में लपेटी हुई थी और रो रही थी. घटना के बाद काफी संख्या में लोग वहां पहुंचे और उसे इलाज के लिए पास के अस्पताल ले गए.

घटना के संबंध में शेखोपुर हॉस्पिटल के प्रभारी विपिन कुमार ने बताया इस बच्चे को उचित रखरखाव के लिए जिला संरक्षण केंद्र भेजा जाएगा. अब तक इस बच्चे को गोद लेने के लिए कोई सामने नहीं आया है. मगर अगर कोई इस बच्ची को गोद लेने में सक्षम है तो वह कागजी कार्रवाई पूरी कर इसे गोद ले सकता है. बच्ची पूरी तरह से स्वस्थ है और कुछ दिनों तक देखभाल के बाद इसे जिला संरक्षण केंद्र में भेज दिया जाएगा.

Find Us on Facebook

Trending News