बिहार की राजनीति में आएगा बवाल! साढ़े 3 साल बाद जेल से बाहर निकले लालू प्रसाद, जल्द आएंगे पटना

बिहार की राजनीति में आएगा बवाल! साढ़े 3 साल बाद जेल से बाहर निकले लालू प्रसाद, जल्द आएंगे पटना

RANCHI : चारा घोटाले में सजायाफ्ता राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद आखिरकार जमानत पर जेल से बाहर आ गए। दुमका कोषागार घोटालो मेंमें बीते 17 अप्रैल को हाई कोर्ट से जमानत मिलने के बाद गुरुवार को उनका बेल बांड भरा गया. जिसके बाद वह जेल से रिहा हो गए। इसके बाद अब उनके पटना आने का इंतजार किया जा रहा है। यह माना जा रहा है कि लालू प्रसाद के बिहार आने के बाद यहां की राजनीति में एक बार फिर नया बवाल देखने को मिल सकता है।

बताया गया कि कोविड-19 पिछले 2 हफ्ते से झारखंड बार काउंसिल के निर्देश पर वकीलों ने काम बंद कर दिया था जिसके कारण लालू प्रसाद की बेल बांड कोर्ट में भरे नहीं जा सके थे। लालू प्रसाद की बेल बांड भरने में हो रही देरी को लेकर बार काउंसिल ने स्पेशल आदेश जारी किया था, जिसके बाद गुरुवार को लालू प्रसाद के पैरवीकार ने निजी मुचलके दाखिल किए जिससे कोर्ट में सही पाकर बिरसा मुंडा केंद्रीय कारा होटवार जेल अधीक्षक को भेज दिया। साथ ही लालू प्रसाद को जेल से छोड़ने का आदेश जारी कर दिया।

बिहार आने का रास्ता हुआ साफ

 फिलहाल लालू प्रसाद नई दिल्ली एम्स में अपनी बीमारी का इलाज करा रहे जेल से रिहा होने के बाद अब उनके बिहार आने का रास्ता साफ हो गया है। बताया जा रहा है कि एम्स से डिस्चार्ज होने के बाद लालू प्रसाद सीधे पटना आएंगे। हालांकि वह कब डिस्चार्ज होंगे, यह तय नहीं है। वहीं जेल से रिहा होने के बाद  समर्थकों में उनके पटना आने को लेकर बेचैनी बढ़ गई है।

बता दें कि चारा घोटाले में सीबीआई की विशेष अदालत ने लालू प्रसाद को 7-7 साल की सजा सुनाई थी जिनमें कोर्ट ने दोनों सजा को अलग-अलग काटने का निर्देश दिया था। इसी मामले में लग प्रसाद 2017 से रांची बिरसा मुंडा जेल में सजा काट रहे थे।

Find Us on Facebook

Trending News