बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BIHAR NEWS: जल्द जेल से बाहर आएंगे लालू यादव, कोर्ट ने जारी कर दिया रिलीज ऑर्डर

BIHAR NEWS: जल्द जेल से बाहर आएंगे लालू यादव, कोर्ट ने जारी कर दिया रिलीज ऑर्डर

PATNA: आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के जेल से बाहर आने का रास्ता साफ हो गया है। सीबीआई कोर्ट ने लालू को राहत देते हुए रिलीज़ आर्डर जारी किया है। लालू यादव के वकील के द्वारा कोर्ट में जुर्माना राशि जमा करने के बाद अदालत ने रिलीज आर्डर जारी किया। इसी के साथ दुमका कोषागार से अवैध निकासी के मामले में जमानत पा चुके राजद सुप्रीमो शुक्रवार को जेल से बाहर आ सकते हैं।

इस संबंध में लालू यादव के वकील ने बताय़ा कि ‘बार काउंसिल ऑफ इंडिया की तरफ से बुधवार शाम को नोटिस आया था. नोटिस में यह लिखा था कि जिन्हें बेल मिल गई है, उनका बेल बॉन्ड अधिवक्ता भर सकते हैं. इसी नोटिफिकेशन के आधार पर हमने बेल बॉन्ड भर दिया, जिसको कोर्ट ने स्वीकार कर लिया है. 10 लाख जुर्माना राशि कोर्ट में जमा करने के बाद अदालत ने रिलीज आर्डर जारी कर दिया’. बेलर के तौर पर निशिकांत और राजू गोप हुए कोर्ट में उपस्थित रहें. 

तबीयत खराब होने की वजह से फिलहाल लालू यादव दिल्ली एम्स में इलाजरत हैं. जेल से बाहर आने के साथ ही इस बात की भी चर्चा है कि वह कहां रहेंगे. अटकलें लगाई जा रही हैं कि वह अभी बड़ी बेटी मीसा भारती के दिल्ली स्थित सरकारी आवाज पर जा सकते हैं. हालांकि चिकित्सक की सलाह पर लालू अंतिम निर्णय लेंगे. आपको बता दें, लालू परिवार और उनके समर्थक काफी समय से लालू यादव के जेल से बाहर आने का इंतजार कर रहे हैं. इस संबंध में सोशल मीडिया पर कई बार ट्वीट भी किए गए थे और कैंपेन भी चलाए गए थे. 17 मार्च को दुमका कोषागार से अवैध निकासी के तीसरे मामले में जमानत मिलने पर राजद समर्थक जश्न भी मनाने लगे थे, जिसपर पार्टी नेताओं ने कोरोना संक्रमण का हवाला देकर रोक लगाई थी.



Suggested News