नल-जल योजना में दबंगई: व्यक्तिगत झगड़े में वार्ड की टंकी पर लटका दिया ताला, 7 दिनों से बाधित है पेयजल व्यवस्था, भटक रहे लोग

नल-जल योजना में दबंगई: व्यक्तिगत झगड़े में वार्ड की टंकी पर लटका दिया ताला, 7 दिनों से बाधित है पेयजल व्यवस्था, भटक रहे लोग

KHAGARIA: बिहार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जनता की सहूलियत के लिए 7 निश्चय योजना की शुरूआत की है। इसमें जनता को मिलने वाली सभी मूलभूत सुविधाओं को शामिल किया गया है, ताकि हर व्यक्ति अच्छा जीवन जी सके। इसी बीच खगड़िया में नल-जल योजना को लेकर दो लोगों की दबंगई की खबर सामने आई है। यहां दो पक्षों के झगड़े का अंजाम पूरी वार्ड की जनता को भुगतना पड़ रहा है।

जिले के सदर प्रखंड अंतर्गत वार्ड नम्बर आठ में व्यक्तिगत झगड़े के कारण वार्ड नं०-8 का नलजल प्लांट में जमीन मालिक ने ताला लटका दिया है। बीते 7 दिनों से पेयजल बाधित है और वार्ड के लोग पीने के साफ पानी को तरस गए हैं। पूरा मामला व्यक्तिगत झगड़े का है। जमीन मालिक शंकर पासवान वार्ड नं० आठ के ही अमृत पासवान और राम प्रवेश पासवान से मामूली विवाद हो गया।

इस विवाद के बाद शंकर पासवान ने दबंगई दिखाते हुए नलजल योजना के प्लांट में ताला लटका दिया। जिससे पूरे वार्ड में पिछले 7 दिनों से पेय जल बाधित है। बता दें, पीने के पानी के लिए पूरे वार्ड के लोग नलजल योजना वाले पानी पर ही आश्रित हैं, जो अब शुद्ध पानी के लिए इधर उधर भटक रहे हैं। इधर जमीन मालिक ने रौब से दबंगई दिखाते हुए कहा है कि हम प्लांट को बंद रखेंगे। कोई ऑफिसर या वार्ड की जनता हमारा कुछ नही बिगाड़ सकती। जिससे वार्ड नं० 8 के लोग भी आक्रोशित हैं। 7 दिनों से इस समस्या का हल नहीं निकला है और अब जनता भी आक्रोशित हो चुकी है। ऐसे में कभी भी यहां के हालात अप्रिय हो सकते हैं। बड़ी बात तो यह है कि एक वार्ड के लोग बीते 7 दिनों से परेशान हैं, मगर उनकी सुध किसी अधिकरी या जनप्रतिनिधि द्वारा नहीं ली गई।

Find Us on Facebook

Trending News