BIHAR NEWS: बिहार में लग गया है लॉकडाउन, बेहद जरूरी हो तभी निकलें बाहर, वरना पड़ सकता है पुलिस का डंडा

BIHAR NEWS: बिहार में लग गया है लॉकडाउन, बेहद जरूरी हो तभी निकलें बाहर, वरना पड़ सकता है पुलिस का डंडा

PATNA: बिहार में कोरोना संक्रमण की रफ्तार थम नहीं रही है. लगातार ही कोरोना संक्रमण संक्रमित मरीजों में इजाफा हो रहा है. जिसके बाद नीतीश सरकार ने बड़ा निर्णय लिया है. बिहार में 5 मई से 15 मई तक लॉकडाउन लगाने का निर्देश मुख्यमंत्री ने दिया. इसके बाद से पुलिस लोगों को लॉकडाउन के नियमों का पालन कराने में जुट गई है. अब सड़कों पर बेवजह घूमने वालों पर पुलिस डंडा चला रही है और उन्हें घर में रहने की नसीहत दे रही है.

राजधानी पटना की सड़कों पर लॉकडाउन के पहले दिन शांति छाई हुई है. सुबह से ही डीएम चंद्रशेखर सिंह और एसएसपी उपेंद्र शर्मा सड़कों पर उतर कर खुद लॉकडाउन का जायजा लेते दिखे. डीएम ने बेली रोड और हड़ताली मोड़ पर खुद वाहनों की चेकिंग की और बेवजह घर से निकल रहे लोगों को समझाया. डीएम ने बताया शहर में 50 जगहों पर मैजिस्ट्रेट और पुलिस की तैनाती की गई है. पुलिस लोगों को लॉकडाउन के नियमों का पालन करने का निर्देश दे रही है.

वहीं दूसरी तरफ जो युवा सड़कों पर बेवजह गाड़ी लेकर निकल रहे हैं उन पर पुलिस का डंडा भी चल रहा है. अगर पुलिस उनके निकलने के कारण जानकर संतुष्ट नहीं होती है तो उन्हें डंडे मार कर घर जाने का निर्देश दे रही है. बता दें, आज लॉकडाउन का पहला दिन है जिस वजह से पुलिस प्रशासन कुछ ज्यादा ही सख्त है. सभी लोगों से अपील है कि बेवजह घरों से ना निकले. बहुत जरूरी हो तभी बाहर निकले. बाहर निकलते वक्त कोरोना गाइडलाइंस के नियमों का पालन करें. वैसे लोग जो बेवजह सड़कों पर घूमते पकड़े जाएंगे, उनपर एपिडेमिक एक्ट (EPIDEMIC ACT) के तहत FIR दर्ज की जाएगी.

Find Us on Facebook

Trending News