बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार में लॉकडाउन, सीएम आज कर सकते हैं बड़ा ऐलान

बिहार में लॉकडाउन, सीएम आज कर सकते हैं बड़ा ऐलान

PATNA : कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए सीएम नीतीश कुमार बुधवार को बड़ा फैसला ले सकते हैं। बताया जा रहा है कि सीएम आज आपदा प्रबंधन समूह के साथ बैठक करेंगे, जिसके बाद कोरोना के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए जो भी जरुरी होगा, उसे लागू किया जाएगा। माना जा रहा है कि बैठक में बिहार में पूर्ण लॉकडाउन लगाने को लेकर फैसला लिया जा सकता है।

इससे पहले मंगलवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से कोविड-19 से संबंधित उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक की। उनकी अध्यक्षता में अपराह्न चार बजे से करीब पांच घंटे चली इस मैराथन बैठक में सभी 38 जिलों के जिलाधिकारी ने अपने जिले की वर्तमान स्थिति की जानकारी ली थी, जिसके बाद बिहार में लॉकडाउन लगाने को लेकर आज निर्णय लेने की बात कही जा रही है।बैठक के दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सभी जिलाधिकारियों को सक्रिय रहने का निर्देश दिया। कहा कि कोरोना के मामले प्रतिदिन बढ़ रहे हैं। आप सभी सक्रिय रहेंगे तो लोग नियंत्रित रहेंगे, मूवमेंट सीमित होगा और कोरोना का फैलाव कम से कम होगा।

बता दें कि सोमवार को  सीएम ने भी पटना शहर में भीड़भाड़ की स्थिति, कोरोना को लेकर जारी गाइडलाइन का पालन, लोगों को मास्क पहनना आदि को लेकर जायजा लिया था।जिसके  बाद से ही इस बात के कयास लगाए जा रहे थे कि बिहार में पूर्ण लॉकडाउन लगाया जा सकता है।

ऑक्सीजन को लेकर ओडिशा के सीएम से बात
 मुख्यमंत्री ने बताया कि सोमवार को उनकी ओडिशा के मुख्यमंत्री से ऑक्सीजन आपूर्ति को लेकर दूरभाष पर वार्ता हुई है। उन्होंने सहयोग का आश्वासन दिया है। केन्द्र की सहायता मिल रही है,  लेकिन इसके अलावा हमलोग अपनी तरफ से और क्या कर सकते हैं, उसके लिए हमेशा तत्पर रहें। हर हालत में लोगों का बचाव करना जरूरी है।

आईजीआईएमएस को कोविड अस्पतालबनाने का फैसला
 मुख्यमंत्री ने निर्देश दिया कि आईजीआईएमएस को डेडिकेटेड कोविड अस्पताल के रूप में विकसित करने से लिए कहा है। जिसके बाद यहां लगभग 400 बिस्तर कोरोना मरीजों के लिए उपलब्ध होंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि जिलों में इलाज की पूरी व्यवस्था रखें, अनुमण्डल स्तर पर भी इलाज की पूरी तैयारी रखें। स्वास्थ्य विभाग, सभी जिलों के जिलाधिकारियों से कोरोना संक्रमण की अद्यतन स्थिति की जानकारी अलटरनेट डे यानी एक दिन बीच ले और उसके आधार पर जरूरी कदम उठाए।



Suggested News