BIHAR NEWS: महिला कांग्रेस ने निकाला ‘थाली बजाओ’ मार्च, बढ़ती महंगाई सहित तेल की कीमतों का जताया विरोध

BIHAR NEWS: महिला कांग्रेस ने निकाला ‘थाली बजाओ’ मार्च, बढ़ती महंगाई सहित तेल की कीमतों का जताया विरोध

NAVGACHHIA: जिले में बढ़ती महंगाई, भ्रष्टाचार, डीजल-पेट्रोल की बेतहाशा मूल्य वृद्धि और घरेलू गैस सिलिंडर की बढ़ती कीमतों के खिलाफ सोमवार को मकंदपुर चौक से कांग्रेस महिला कांग्रेस और सेवादल के नेतृत्व में एक जुलूस निकाला गया। इस जुलूस का नेतृत्व बिहपुर ब्लॉक उपाध्यक्ष गौरव कुंवर ने किया।

विरोध मार्च की अध्यक्षता गोपालपुर के पूर्व अध्यक्ष शंकर सिंह अशोक ने की। कार्यकम में बिहार प्रदेश सेवादल की महासचिव अनामिका शर्मा ने देश में बढ़ती पेट्रोल की कीमतों पर गहरी चिंता जताई और बढ़ती डीज़ल की कीमत को किसान विरोधी बताया। कार्यकर्ताओं ने कहा कि यह निकम्मी सरकार कोरोना महामारी के नाम पर लोगों को दिग्भ्रमित कर रही है। वहीं सरकार के खिलाफ आन्दोलन करने वालों को झूठा केस में फ़ंसाने का काम कर रही है। कांग्रेस सरकार के दौरान 25-25 पैसे की बढ़ोतरी पर भाजपा के नेता गैस सिलेंडर को कंधे में उठाकर नौटंकी करते थे। कांग्रेस नेता अमरेश कुमार ने कहा कि नरेंद्र मोदी जब सत्ता में आए थे ₹35 में एक लीटर पेट्रोल और ₹150 में गैस सिलेंडर देने का वादा किया था। आज महंगाई का यह आलम है कि पेट्रोल 109 रुपए, गैस 925 रुपए एवं सरसो तेल 200 रुपए में मिल रहा है। कोरोना काल में भी मोदी जी गरीबों की गाढ़ी कमाई को लूटने का कार्य कर रहे हैं। 

वहीं आईटी सेल के जिलाध्यक्ष आशुतोष राय ने बढ़ती महंगाई को एक बड़ी समस्या बताया और देश में बढ़ती महंगाई पर घोर चिंता जताई। उन्होनें कहा कि घरेलू गैस की बढ़ती कीमत के कारण आज हर गृहिणी का किचन तबाह है। घर का बजट बिगड़ गया है। सरकार एक तरफ नई-नई बीमारियों से बचने के लिए अच्छा औऱ घर का खाना खाने की सलाह देती है, वहीं तेल, गैस सहित हर चीजों के दाम बढ़ाकर हमारी कमर भी तोड़ रही है। इससे अच्छा तो हम बीमारी से ही मर जाएं, जो रोज सरकार तिल-किल कर मार रही है। यह निश्चय ही चिंता का विषय है। कार्यक्रम में आईटी सेल भागलपुर विधानसभा पुष्पज, बिनय कुमार, मिथिलेश, राजीव सहित अनेक लोग उपस्थित हुए और देश में बढ़ती महंगाई और बेरोजगारी पर गहरी चिंता जताई।

Find Us on Facebook

Trending News