BIHAR NEWS: ट्रेन में लूटकांड मामले में बड़ी कार्रवाई, भागलपुर रेल थानेदार निलंबित

BIHAR NEWS: ट्रेन में लूटकांड मामले में बड़ी कार्रवाई, भागलपुर रेल थानेदार निलंबित

BHAGALPUR: भागलपुर दानापुर इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन में बीते 13 अप्रैल को हुए लूट के मामले में रेल मुख्यालय ने बड़ी कार्रवाई की है. मुख्यालय के आदेश पर जमालपुर रेल एसपी आमिर जावेद ने कार्रवाई करते हुए भागलपुर रेल थाना प्रभारी इंस्पेक्टर अरविंद कुमार को निलंबित कर दिया है.

घटना के संबंध में जमालपुर रेल एसपी आमिर जावेद ने बताया कि उक्त ट्रेन में आर्म्स से लैस एस्कॉर्ट को तैनात किया जाना था, मगर भागलपुर रेल थानेदार अरविंद कुमार ने एस्कॉर्ट को लाठी के साथ भेजा दिया. इसी संबंध में मुख्यालय ने रेल थानेदार अरविंद कुमार को इस मामले में लापरवाही बरतने के आरोप में निलंबित करने का आदेश दिया था. इसके पश्चात रेल एसपी ने कार्रवाई करते हुए उन्हें निलंबित कर दिया है. इसके साथ ही इंस्पेक्टर अरविंद कुमार को जेल जिला मुख्यालय जमालपुर में योगदान देने के लिए निर्देशित किया गया है.

निलंबन के बाद भागलपुर रेल थाना की कमान एक बार फिर से दारोगा सुधीर कुमार को दी गई है. सुधीर कुमार फिलहाल रेल एसआरपी के डीसीबी शाखा में तैनात है. आपको बता दें कि दरोगा सुधीर कुमार सिंह पहले भी ढाई वर्ष तक भागलपुर रेल थाना की कमान संभाल चुके हैं.

दारोगा सुधीर कुमार की रेल पुलिस के तेजतर्रार अधिकारियों में गिनती होती है. रेल एसपी अमीर जावेद ने कहा कि रात्रि के ट्रेन में आर्म्स के साथ एस्कॉर्ट को हर हाल में अनिवार्य कर दिया गया है. 13 अप्रैल को बरियारपुर- रतनपुर रेलखंड के बीच ऋषि कुंड हॉल्ट पर दानापुर भागलपुर इंटरसिटी ट्रेन में दर्जनों अपराधियों ने लूट की घटना को अंजाम दिया था.जिसके बाद यात्रियों ने जमकर हंगामा किया था. 

Find Us on Facebook

Trending News