बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BIHAR NEWS: नवोदय विद्यालय के प्रवेश परीक्षा में दिखी कुव्यवस्था, कोविड प्रोटोकॉल का किया खुलेआम उल्लंघन

BIHAR NEWS: नवोदय विद्यालय के प्रवेश परीक्षा में दिखी कुव्यवस्था, कोविड प्रोटोकॉल का किया खुलेआम उल्लंघन

KAIMUR: कैमूर जिले के भभुआ और मोहनिया में आज नवोदय विद्यालय के एग्जाम का आयोजन किया गया। जिसके लिए पहले से जिला प्रशासन द्वारा किसी प्रकार का व्यवस्था नहीं की गयी थी। सरकार ने कोविड-19 के नियमों का पालन कराने का निर्देश जारी कर रखा है लेकिन कोई भी छात्र छात्रा मास्क पहनकर परीक्षा केंद्र पर प्रवेश करते हुए नहीं दिखाई दिए, और ना ही विद्यालय प्रशासन द्वारा किसी के हाथों को सेनेटाइज कराया गया। 

भभुआ के संजय सिंह महिला महाविद्यालय में परीक्षा केंद्र बनाया गया है। इस केंद्र के पूरे ग्राउंड में लबालब पानी भरा था। उसी गंदे पानी से होकर बच्चे और बच्चियों को परीक्षा केंद्र में कमरे तक जा रहें थे। वैसे तो नगर परिषद भभुआ पानी निकासी के लिए अपना सेक्शन मशीन लेकर पहुंची हुई थी जो नाकाफी था। कैमूर जिले में कुल 19 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं जिसमें 9226 परीक्षार्थी शामिल हुए। भभुआ और मोहनिया दोनों जगहों पर केंद्र बनाया गया है। भभुआ में 10 और मोहनिया में 9 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। परीक्षा को कदाचार मुक्त संपन्न कराने के लिए 12 छात्र पर एक वीक्षक की तैनाती भी की गई है।

वही छात्राएं बताती है परीक्षा केंद्र में पानी लगने से परेशानी तो हो रही है लेकिन फिर भी छठी क्लास की प्रवेश परीक्षा एग्जाम देना है। नगर परिषद के कर्मी बताते हैं कि पानी को निकालने के लिए हम लोग अपना सेक्शन मशीन लेकर आए हैं पानी निकासी का कार्य जारी है। विद्यालय के कर्मी बताते हैं कि आज छठवीं प्रवेश परीक्षा नवोदय विद्यालय के लिए एग्जाम हो रहा है। कैंपस में पानी लगा है निकासी कराया जा रहा है।

Suggested News