बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BIHAR NEWS: परीक्षा में गलत ढंग से मार्किंग पर कई छात्र फेल, मेडिकल छात्रों का PMCH वाइस चांसलर के खिलाफ प्रदर्शन

BIHAR NEWS: परीक्षा में गलत ढंग से मार्किंग पर कई छात्र फेल, मेडिकल छात्रों का PMCH वाइस चांसलर के खिलाफ प्रदर्शन

PATNA: बिहार की AKU यूनिवर्सिटी दूसरी बार विवादों में है। पहले इंजीनियरिंग के छात्रों ने परीक्षा को लेकर काफी विरोध प्रदर्शन किया था। इसके लिए पुलिस ने उनपर लाठीचार्ज भी किया था। अब दूसरी बार यूनिवर्सिटी पर आरोप मेडिकल फर्स्ट ईयर के स्टूडेंट्स लगा रहे हैं। इतना ही नहीं, बड़ी संख्या में छात्र PMCH परिसर पहुंचे हुए हैं और वाइस चांसलर के खिलाफ नारेबाजी कर रहे हैं।

आर्यभट्ट नॉलेज यूनिवर्सिटी के छात्रों ने पीएमसीएच को विरोध प्रदर्शन की जगह के तौर पर चुना है। मेडिकल फर्स्ट ईयर के छात्रों ने यूनिवर्सिटी पर आरोप लगाया है कि उनके पेपर चेकिंग में गलत तरीके से मार्किंग की गई है। उनका कहना है कि सही उत्तर को गलत कर दिया गया है। जिसके कारण कई बच्चे फेल हो गए हैं। छात्र अपनी आंसर शीट लेकर पीएमसीएच के प्रांगण में वाइस चांसलर के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। इस दौरान हाथों में तख्ती लिए भी छात्र नजर आए। इस दौरान छात्रों में काफी नाराजगी थी।

मेडिकल छात्रों ने मांग की है कि हमारी आंसर शीट दोबारा जांच की जाए। जिन सही उत्तरों को गलत बताया गया है, उन्हें ठीक किया जाए। गलतियां सुधारकर दोबारा रिजल्ट जारी किए जाएं। इसके अलावा प्रदर्शन कर रहे छात्रों ने ओपीडी भी बंद करवाया और प्रिंसिपल चेंबर का घेराव करते भी नजर आए। फिलहाल छात्र पीएमसीएच परिसर में ही जमे हुए हैं, और वाइस चांसलर से मुलाकात करने की मांग कर रहे हैं।



Suggested News