बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BIHAR NEWS: दवा दुकानों पर जिला प्रशासन की सख्ती, एक्सपायर्ड दवाएं रखने पर दुकान सील

BIHAR NEWS: दवा दुकानों पर जिला प्रशासन की सख्ती, एक्सपायर्ड दवाएं रखने पर दुकान सील

KAIMUR: जिलाधिकारी के निर्देश पर कैमूर जिले में दवा दुकानों पर लगातार छापेमारी जारी है। वैश्विक महामारी में कुछ दवा दुकानदारों द्वारा आपदा को अवसर समझकर दुकान चलाए जाने की सूचना मिली थी। जिसके बाद एक टीम का गठन कर मोहनिया एसडीएम और ड्रग इंस्पेक्टर के नेतृत्व में छापामारी किया गया। 

जांच दल को एक मेडिकल दुकान पर काफी अनियमितता मिली, उस दुकानदार के पास दवा की खरीद-बिक्री से जुड़े कागजात नहीं थे। साथ ही दुकान में काफी मात्रा में एक्सपायर्ड दवाएं भी रखी हुई थी। इसके बाद अधिकारियों ने मेडिकल दुकान का रजिस्टर और एक्सपायर्ड दवा को जब्त कर लिया है। दुकान का रेफ्रिजरेटर भी खराब पाया गया। जांच के लिए एक्सपायर्ड दवा और कुछ कागजात अधिकारी अपने साथ लेते गए।

जानकारी देते हुए में ड्रग विभाग के अधिकारी ने बताया दवा दुकान पर छापेमारी की गयी तो कई बिना लेबल की दवाई मिली, तो कुछ एक्सपायर्ड दवाई मिली। ऐसी दवाइयों का सैंपल ले लिया गया है और दुकान को सील कर दिया गया है। वहीं एएसडीएम संजीत कुमार ने बताया वरिय अधिकारी के निर्देश पर ड्रग इंस्पेक्टर के साथ शहर के कई दुकानों में छापेमारी की गई। जिसमें एक दुकान में काफी अनियमितता मिली। दुकान में खरीद बिक्री से संबंधित कोई कागजात नहीं था और फ्रिज भी बंद था। दुकान में एक्सपायर्ड दवा भी मौजूद थी, जिसके बाद दवा को जब्त करते हुए दुकान को सील कर दिया गया है।


Suggested News