BIHAR NEWS: कई नर्सिंग होम पर मेडिकल टीम का छापा, फर्जी डिग्रीधारी क्लीनिक छोड़कर फरार, होगी बड़ी कार्रवाई

BIHAR NEWS: कई नर्सिंग होम पर मेडिकल टीम का छापा, फर्जी डिग्रीधारी क्लीनिक छोड़कर फरार, होगी बड़ी कार्रवाई

BETTIAH: पश्चिम चम्पारण के लौरिया प्रखंड मुख्यालय में फर्जी डॉक्टरों के नर्सिंग होम में मेडिकल टीम ने की छापेमारी। जहां सही डिग्रीधारी पूरी जांच प्रक्रिया से गुजरे, वहीं फर्जी डिग्री धारी नौ दो ग्यारह हो गए। इतना ही नहीं, एक फेक डिग्रीधारी डॉ ध्रुव पर योगापट्टी पीएचसी प्रभारी के पैड का दुरुपयोग का मामला भी उजागर हुआ।

मेडिकल टीम के तीन सदस्यीय चिकित्सकों और लौरिया पुलिस ने शहर के विभिन्न बगैर लाइसेंस के नर्सिंग होम, जाँच घर, अल्ट्रासाउंड आदि चलाने वालों के विरुद्ध छापेमारी की। मेडिकल टीम और पुलिस को देखकर फर्जी डॉक्टर और जाँच घर के संचालक नौ दो ग्यारह हो गए। इधर जांच मेंमेडिकल टीम को सबसे अधिक आश्चर्य तब हुआ जब एक फर्जी चिकित्सक डॉध्रुव सिंह अपने नर्सिंग होम के मुख्य गेट पर और अपने चिकित्सकीय पैड पर योगापट्टी पीएचसी प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ  ए आर श्रीवास्तव का नाम लिखा पाया। वहीं मेडिकल टीम और पुलिस को देखते ही फर्जी डॉक्टर साहब भगदड़ का लाभ उठाकर फरार हो गए। इधर मेडिकल टीम में शामिल डॉ दिलीप कुमार ने और अन्य पत्रकारों ने योगापट्टी प्रभारी के मोबाइल फोनपर बात की तो उन्होंने बताया कि मुझे नहीं पता है कि यह फर्जी डिग्री धारी चिकित्सक मेरा नाम का क्यों दुरुपयोग कर रहा है। उसपर कार्रवाई होनी चाहिए। इस बावत डॉ दिलीप कुमार ने बताया कि प्रभारी के आदेश पर छापेमारी की जा रही है।

छापेमारी के समय सभी डॉक्टर फरार हो गए, वही सही डिग्री धारी अपना क्लिनिक चलाते रहे । टीम के आते ही  जाँचघर के संचालक भी शटर गिराकर भाग गए। हमलोगों ने सभी नर्सिग होम और जाँच घर का फोटो खींच लिया है। वहीं 3  नर्सिग होमों में मरीज मिले हैं, जिनका ऑपरेशन फर्जी डिग्री वाले डॉक्टरों ने की है। सभी मरीजों का नाम - पता लिख लिया गया है। आगे की कार्रवाई के लिए हम सब अपना कार्य कर रहे हैं। तीन सदस्यीय टीम में डॉ दिलीप कुमार के साथ डॉ खुर्शीद अफाक और डॉ अफरोज आलम थे।जो लौरिया रेफरल अस्पताल में पदास्थापित है ।

Find Us on Facebook

Trending News