BIHAR NEWS: वैक्सीनेशन को लेकर मेगा ड्राइव जारी, आज हो सकता है सर्वाधिक टीकाकरण, सभी से वैक्सीन लगवाने की अपील- मंगल पांडेय

BIHAR NEWS: वैक्सीनेशन को लेकर मेगा ड्राइव जारी, आज हो सकता है सर्वाधिक टीकाकरण, सभी से वैक्सीन लगवाने की अपील- मंगल पांडेय

PATNA: बिहार में कोरोना टीकाकरण को लेकर स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय मीडिया से मुखातिब हुए और उन्होनें मेगा वैक्सीनेशन ड्राइव के बारे में जानकारी दी। उन्होनें बताया कि ज्यादा से ज्यादा लोगों को टीकाकृत करना राज्य सरकार का लक्ष्य है। पहले टीके की कमी होने से बीच में कई बार वैक्सीनेशन पर ब्रेक लगा, मगर अब टीके की आवक से लगातार वैक्सीनेशन जारी है।

कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर मंगल पांडेय ने बताया कि कल ही टीके की 10 लाख डोज बिहार आई है। राज्य सरकार लगातार टीकाकरण गति को तेज करने में लगी है। राज्य में 839 टीका एक्सप्रेस की गाड़ियां गांव और शहरों में घूम रही है। कुछ स्थानों पर टीकाकरण के समय को भी बढाया गया है। सभी वैक्सीनेशन सेंटर पर भी टीकाकरण जारी है। हालांकि इनसब के बीच मॉनसून के आगमन से टीकाकरण की रफ्तार पर कुछ प्रतिकूल प्रभाव पड़ा है। हालांकि तेज बारिश के बाद भी सर्वाधिक टीकाकरण का प्रयास जारी है। उन्होनें बताया कि हमारा लक्ष्य है कि आज बिहार में सर्वाधिक टीकाकरण हो। हालांकि मौसम प्रतिकूल है, लेकिन हम लक्ष्य के मुताबिक काम कर रहे हैं। पूर्व में एक दिन में 4 लाख टीकाकरण हो चुका है। हमारा और हमारे स्वास्थ्यकर्मियों का यही प्रयास रहेगा कि आज 4 लाख टीकाकरण का आंकड़ा पार हो जाए। वैसे लोग जो टीकाकरण नहीं लगवाना चाह रहे हैं, उनके लिए स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि कोरोना से बचाव के लिए टीका सुरक्षा कवच है। अगर कोरोना से बचना है तो टीकाकरण करना ही होगा। देश में करीब 27 करोड़ लोगों ने टीका लिया है। राज्य में 1.20 करोड़ लोगों ने टीका लिया है। इतनी बड़ी संख्या में लोग जब टीकाकरण करा रहे हैं तो किसी भी तरह का भ्रम नहीं होना चाहिए।  

कोरोना टीकाकरण के अलावा आरटी पीसीआर जांच को भी लेकर उन्होंने कहा कि भारत सरकार के जेम्स पोर्टल के तहत कोई गड़बड़ी नहीं है। जेम्स पोर्टल भारत सरकार के द्वारा टेंडर के लिए ई-कॉमर्स व्यवसायी है। उसी के माध्यम से उसका क्रय किया गया है। विपक्ष का काम शुरू से ही सरकार के कामों पर सवाल खड़ा करने का है। जिस तरह से गड़बड़ी के मामले सामने आए हैं, इसमें कहीं भी कोई सही बात नहीं बताई गई है। 

Find Us on Facebook

Trending News