BIHAR NEWS: पूरे जिले में लगाया गया मेगा वैक्सीनेशन कैंप, जिला प्रशासन की अपील वैक्सीन के लिए दिखाये उत्साह

BIHAR NEWS: पूरे जिले में लगाया गया मेगा वैक्सीनेशन कैंप, जिला प्रशासन की अपील वैक्सीन के लिए दिखाये उत्साह

गया: जिले में कोविड-19 संक्रमण से बचाव एवं सुरक्षा हेतु जिला प्रशासन गया द्वारा व्यापक स्तर पर जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है ताकि जिले में कोविड-19 टीकाकरण में अपेक्षित वृद्धि एवं सुधार हो सके, साथ ही जिला प्रशासन की मंशा है कि 18 प्लस तथा 45 प्लस आयु वर्ग के लोगों को कोरोना से बचाव का टीका ससमय ले लें ताकि कोरोना संक्रमण के खतरे से जिला वासियों को बचाया जा सके। इसके परिप्रेक्ष्य में कोविड-19 टीकाकरण हेतु बुधवार पूरे जिले में मेगा वैक्सीनेशन कैंप का आयोजन किया गया। पूरे जिले में 244 टीकाकरण सत्र स्थल पर 18 प्लस तथा 45 प्लस आयु वर्ग के लोगों को टीका लगाया गया है जिसमें 21791 लोगों ने टीका लिया है। जो लक्ष्य का 75% है। 170 ग्रामीण क्षेत्र में तथा 74 शहरी क्षेत्रों में टीकाकरण सत्र स्थल का आयोजन किया गया था।

जिला पदाधिकारी अभिषेक सिंह ने जिले वासियों से अपील किया कि कोविड-19 टीकाकरण लेने हेतु इसी प्रकार उत्साह दिखाएं ताकि जिले को कोरोना संक्रमण मुक्त कराया जा सके। उन्होंने सिविल सर्जन, जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी, डीपीएम स्वास्थ्य सहित अन्य चिकित्सकों, टीका कर्मी को निर्देश दिया है कि जिले में टीकाकरण के रफ्तार को इसी प्रकार बनाए रखें तथा लोगों के बीच टीका लेने हेतु जागरूकता कार्यक्रम चलाते रहें।

मेगा टीकाकरण अभियान के संबंध में जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी ने बताया कि मानपुर प्रखंड में लक्ष्य के विरुद्ध 129%, बाराचट्टी में 114%, टनकुप्पा में 95%, मोहनपुर में 90%, परैया में 88% तथा बोधगया में लक्ष्य के विरुद्ध 83% उपलब्धि प्राप्त किया है। जिले में अब तक 523218 लोगों को प्रथम तथा द्वितीय डोज का टीका लगाया जा चुका है। जिले में बुधवार को कुल 5501 कोविड-19 सैंपल जांच किए गए, जिसमें मात्र एक पॉजिटिव पाया गया। जो जिले के लिए उत्साहजनक स्थिति है।


Find Us on Facebook

Trending News