बिहार के 23 जिलों के लिये मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट, 2 दिनों तक आंधी-बारिश की जबरदस्त संभावना

बिहार के 23 जिलों के लिये मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट, 2 दिनों तक आंधी-बारिश की जबरदस्त संभावना

PATNA : मौसम विभाग ने बिहार के 23 जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी कर दिया है । इन जिलों में 2 दिन तक आंधी चलने के साथ साथ बारिश होने की जबरदस्त आसार हैं ।हालांकि कल भी बिहार के कई जिलों में बर्फबारी  हुई है जिससे फसलों को भारी नुकसान हुआ है ।लेकिन एक बार फिर मौसम विभाग ने एलो अलर्ट जारी करते हुए कहा है कि राज्य के कई भाग में पुरवाई बहने से मौसम बदल सकता है।

मौसम विभाग की तरफ से जारी येलो अलर्ट के तहत बताया गया है कि राज्य के कई जिलों में 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से आंधी व बारिश हो सकती है  ।बताया गया है कि अगले 48 घंटों तक राज्य भर में बारिश के साथ साथ धूल भरी आंधी आ सकती है । मौसम विभाग ने बताया है कि एक चक्रवाती परिसंचरण जो पहले पूर्वी यूपी पर स्थित था वह पूर्वी एमपी की ओर शिफ्ट कर गया है । इस चक्रवाती परिसंचरण से मध्य बिहार से होकर निम्न दबाव की रेखा गंगेटिक पश्चिम बंगाल तक जा रही है।यही वजह है कि बिहार के उत्तरी भाग में उत्तरी पूर्वी हवा और दक्षिणी भाग में दक्षिणी हवा चल रही है।

पारा गिरने से लोगों को राहत

बिहार में पुरवइया चलने से मौसम का मिजाज भी बदला है। साथ हैं लोगों को गर्मी से राहत मिली है ।पुरवइया चलने का ही असर है की तापमान 4 डिग्री तक नीचे गिरा है। पिछले 24 घंटों में पटना का पारा 41 डिग्री से लुढ़क कर 37 डिग्री के आसपास आ गया है।

Find Us on Facebook

Trending News