BIHAR NEWS: आजादी का अमृत महोत्सव में बोले मंत्री जयंत राज- बांका जिले में 500 किलोमीटर सड़कें बनेंगी

BIHAR NEWS: आजादी का अमृत महोत्सव में बोले मंत्री जयंत राज- बांका जिले में 500 किलोमीटर सड़कें बनेंगी

BANKA: बांका समाहरणालय सभागार में बुधवार को भारत की आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम का आयोजन ग्रामीण कार्य विभाग के द्वारा किया गया। जिसमें बिहार सरकार के ग्रामीण कार्य मंत्री जयंत राज कुशवाहा, बांका के जदयू सांसद गिरधारी यादव, बिहार सरकार के पूर्व मंत्री रामनारायण मंडल कटोरिया, विधायक मति निकी हेंब्रम द्वारा दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का उद्घाटन किया गया। 

कई समाजसेवी भी कार्यक्रम में मुख्य रूप से उपस्थित थे। इस दौरान भारत सरकार व राज्य सरकार द्वारा बिहार के साथ साथ बांका जिले में बिछाए गए सड़कों के जाल के बारे में जानकारी उपलब्ध ग्रामीण कार्य विभाग के द्वारा की गई। बिहार सरकार के ग्रामीण कार्य मंत्री ने संबोधित करते हुए कहा कि PMGSY के तीसरे फेज में बांका जिले में कम से कम 500 किलोमीटर सड़कों का जाल बिछाया जाएगा। बांका जिले में अब तक PMGSY फेज 1 के तहत पुल 1696 किलोमीटर सड़क की लंबाई का निर्माण किया गया है। योजना के तहत कवरेज के लिए चिन्हित 722 योग्य बसावटों के खिलाफ 721 राज्य से जुड़ी बसावटों के तहत को पहले ही मौसम में सड़क संपर्क प्रदान किया जा चुका है। बांका जिला में PMGSY फेज 2 के तहत कुल 57 किलोमीटर सड़क की लंबाई स्वीकृति प्रदान की गई है, जिसमें 34.161 किलोमीटर पूरा हुआ। वहीं PMGSY फेज 3 के तहत कुल किलोमीटर सड़क की लंबाई एसटीए से शॉर्टनाइज कराकर नेशनल रूलर इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट एजेंसी भारत सरकार को प्रशासनिक स्वीकृति हेतु समर्पित किया जा चुका है। 

इसके अलावा राज्य में सड़कों के बिछाए गए जाल के बारे में भी जानकारी उपलब्ध कराई गई । कार्यक्रम के दौरान भाजपा जिला अध्यक्ष विकास कुमार सिंह जदयू जिला अध्यक्ष अमरेंद्र कुमार जिला प्रवक्ता जदयू द्वारिका मिश्र सहित ग्रामीण कार्य विभाग के कई कर्मी मौजूद थे।

बांका से चंद्रशेखर कुमार भगत की रिपोर्ट।


Find Us on Facebook

Trending News