बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

Bihar : आग में जिंदा जलने से बचे अल्पसंख्यक मंत्री, घने जंगल में घुसकर समर्थकों संग बचाई अपनी जान

Bihar : आग में जिंदा जलने से बचे अल्पसंख्यक मंत्री, घने जंगल में घुसकर समर्थकों संग बचाई अपनी जान

Kaimur : बिहार के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री (Minister of Minorities welfare) और चैनपुर से विधायक मो. जमां खां (Md Jama Khan) आग में जिंदा जलने से बच गए। एक तेरहवीं कार्यक्रम में शामिल होने गए अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री के लिए उस समय परेशानी बढ़ गई, जब  वे जंगल की आग (Forest Fire) में फंस गए थे। स्थिति ऐसी हो गई कि मंत्री, सुरक्षाकर्मी और कार्यकर्ताओं ने घने जंगल में घुसकर अपनी जान बचाई। इससे काफी देर तक अफरातफरी की स्थिति बनी रही। मंत्री ने कहा कि यह ऊपरवाले की कृपा थी कि आज वे जीवित हैं।

घने जंगल में घुसे मंत्री जी

बताया गया कि बुधवार की सुबह 11 बजे के करीब चैनपुर विधानसभा क्षेत्र के अधौरा प्रखंड अंतर्गत ग्राम लोहरा में किसी व्यक्ति के यहां तेरहवीं में शामिल होने के लिए मंत्री जमां खां जा रहे थे। इस दौरान तेलहाड़ कुंड के कुछ आगे बढ़ने पर जंगल में लगी आग ने अचानक भयावह रूप धारण कर लिया। आग मुख्य सड़क तक फैलने लगी। जिसे देखते हुए मंत्री की गाड़ी सहित एस्कॉर्ट में लगी गाड़ियां किसी तरह पीछे भागने का प्रयास करने लगी। लेकिन पीछे से भी आग उतनी ही भयावहता से मुख्य सड़क तक आने लगी। ऐसे में घबराहट में मंत्री, सुरक्षाकर्मी एवं कार्यकर्ताओं ने किसी तरह जंगल में घुस कर अपनी जान बचाई।

मंत्री सहित एस्कार्ट के सभी लोग सुरक्षित

इस संबंध में मंत्री मो जमां खां ने कहा कि बड़े बुजुर्गों का आशीर्वाद एवं इनकी मां का आशीर्वाद है जो सही सलामत हैं। अन्यथा आज की जो स्थिति थी उसमें बचना नामुमकिन था। सभी लोग सुरक्षित हैं यह ऊपर वाले की मेहरबानी है। उन्‍होंने बताया कि मुख्य सड़क पर आग की लपटें आ रही थी। तेज हवा चलने के कारण आग की लपटें लगभग 20 से 25 फीट ऊपर तक जा रही थी। अचानक आग में घिरने के कारण सभी लोग घबरा गए। इसके बाद गाड़ी को वहीं छोड़कर सुरक्षा कर्मी, कार्यकर्ता एवं एक महिला कार्यकर्ता को लेकर मंत्री बीच जंगल में घुस गए। तत्काल फायर बिग्रेड एवं स्थानीय थाने को सूचना दी गई। सूचना पर तत्काल मौके पर पहुंची अग्निशमन विभाग के दमकल से आग पर काबू पाने का प्रयास किया गया। मुख्य सड़क के आसपास के इलाके में लगी आग को बुझाने का कार्य शुरू कर दिया गया। जब ये लोग जंगल से बाहर निकले तब अधौरा पुलिस पहुंची।

Suggested News