बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BIHAR NEWS: 15 जुलाई से पूरी तरह बंद हो जायेगा मीठापुर बस स्टैंड, मीठापुर की सभी बसें पाटलिपुत्र बस टर्मिनल से होंगी संचालित, प्रधान सचिव ने दिया निर्देश

BIHAR NEWS: 15 जुलाई से पूरी तरह बंद हो जायेगा मीठापुर बस स्टैंड, मीठापुर की सभी बसें पाटलिपुत्र बस टर्मिनल से होंगी संचालित, प्रधान सचिव ने दिया निर्देश

पटना: आगामी 15 जुलाई से मीठापुर बस स्टैंड पूरी तरह से बंद हो जायेगा। इसके बाद अब सभी बसें नवनिर्मित पाटलिपुत्र बस स्टैंड से ही संचालित होंगी। यह निर्देश नगर विकास व आवास विभाग के प्रधान सचिव आनंद किशोर ने गुरूवार को दिया। उन्होंने गुरुवार को पाटलिपुत्र बस टर्मिनल का निरीक्षण किया तथा सभी संबंधित पदाधिकारियों को 30 जून से पहले पाटलिपुत्र बस टर्मिनल के बस संचालन संबंधित कार्यों को पूरा करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि आधारभूत संरचना बहाल कर लें ताकि आम यात्रियों को कोई भी असुविधा न हो।

धीमी प्रगति पर जतायी नाराजगी

प्रधान सचिव ने निरीक्षण के दौरान बस टर्मिनल पर संवेदक द्वारा किये जा रहे कार्यों की धीमी प्रगति को लेकर गहरी नाराजगी जतायी। उन्होंने कहा कि पिछली बार के निरीक्षण के बाद कार्यों में अपेक्षित प्रगति नहीं हुई है, जिससे संवेदक की सरकारी कार्यों को लेकर लापरवाही दिखती ह। इसे किसी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जायेगा। उन्होंने कार्यपालक अभियंता को निर्देश देते हुए कहा कि अविलंब संवेदक को कारण बताओ नोटिस जारी करें साथ ही डी-बार व ब्लैकलिस्ट करने की प्रक्रिया भी शुरू करें। उन्होंने तय वक्त पर काम पूरा नहीं होने पर संवेदक के खिलाफ कठोर कानूनी कार्रवाई करने का भी निर्देश दिया।

प्रधान सचिव ने अधिकारियों को 15 जून से नवादा, शेखपुरा व जमुई जिले की बसें पाटलिपुत्र बस टर्मिनल से संचालित करने को लेकर जरूरी तैयारियों को करने के निर्देश दिये। उन्होंने कार्यपालक अभियंता को कडी चेतावनी देते हुए कहा कि हर हाल में निर्धारित अवधि के अंदर नये बस टर्मिनल से बस संचालन से संबंधित कार्यों को पूरा करायें अन्यथा उनके खिलाफ कडी कार्रवाई की जायेगी। बारिश के मौसम को ध्यान में रखते हुए उन्होंने बुडको के प्रबंध निदेशक को कहा कि वे काम निर्बाध रूप से करने के लिए वहां पर ट्रॉली माउंटेड पंप की सुविधा सुनिश्चित करें ताकि बारिश में कार्य नहीं रूके। इस मौके पर बुडको के प्रबंध निदेशक रमण कुमार, कार्यपालक अभियंता यदुनाथ साहू, सदर एसडीएम पटना नितिन कुमार व प्रधान सचिव के ओएसडी प्रभात भूषण के अलावा अन्य पदाधिकारी भी उपस्थित थे।




Suggested News