BIHAR NEWS: बिजली विभाग की लापरवाही से कभी भी हो सकती है बड़ी दुर्घटना, डीएम को आवेदन देकर की कार्रवाई की मांग

BIHAR NEWS: बिजली विभाग की लापरवाही से कभी भी हो सकती है बड़ी दुर्घटना, डीएम को आवेदन देकर की कार्रवाई की मांग

KISHANGANJ: बिजली विभाग की लापरवाही से हो सकती है बड़ी दुर्घटना। आखिर क्यों बिजली विभाग ने कार्य मे बरती लापरवाही? मामला नगर परिषद क्षेत्र वार्ड नं 10 फरिंगोरा का है जहाँ के रहने वाले युवक साजिद हुसैन ने डीएम को लिखित आवेदन देकर कार्रवाई की मांग की है।

युवक का कहना है कि बिजली का तार और बिजली का पोल काफी पुराना और जर्जर हालत में है। पोल झुकर घर के छत के करीब सट गया है, जिससे कभी भी अनहोनी होने की संभावना है। घरवालों को हमेशा हादसा होने का डर लगा हुआ रहता है। दरअसल वर्षों पहले जब बस्ती में लाइट पहुंचायी गयी थी, तब यह पोल गाड़ा गया था। जो कि अब पुराना और जर्जर स्थिति में है। यही नहीं, मिट्टी धंसने के कारण पोल अपनी जगह से काफी झुक गया है, जिस कारण तार छत के करीब आ गया है जिससे कभी भी अनहोनी हो सकती है। बिजली की तार पुराने हो गया है जो पोल पर रस्सी से बंधा हुआ है और अगर तार टूट कर गिरे तो जान भी जा सकती है।

आखिर विभाग ने क्यों बरती लापरवाही? दरअसल कुछ कुछ महीने पहले रॉड के दूसरे साइट नया पोल को लगाया गया है और बिजली की तारों को पुराने पोल से खोलकर नई पोल में लगा दिया गया है। लेकिन बिजली विभाग की बदमासी तो देखिए जब सारे तारों को दूसरी और नए पोल में कर दिया गया है तो बीच मे केवल दो पोल की तार को इसपार ही पुराने पोल में क्यों छोड़ दिया गया है। क्या दुर्घटना होने के लिए? वही इस पर स्थानीय नेता पूर्व विधानसभा प्रत्याशी फिरोज आलम ने कहा कि यह बिजली विभाग की लापरवाही है। बिजली विभाग के कर्मी और ठीकेदार ने बदमाशी कर दुर्घटना होने के लिए झुका हुआ पोल और तार छोड़ दिया है अगर इस बीच कोई भी अनहोनी होती है तो इसका जिम्मेदार बिजली विभाग स्वंय होगा बिजली की पुराने तारों को बदलकर बदलकर सारे तारों को नए पोल में करने की आवश्यकता है।

Find Us on Facebook

Trending News