Bihar News : जीपीओ-आर ब्लॉक के नए फ्लाइओवर पर आज से परिचालन शुरू, सीएम करेंगे उद्घाटन

Bihar News : जीपीओ-आर ब्लॉक के नए फ्लाइओवर पर आज से परिचालन शुरू, सीएम करेंगे उद्घाटन

पटना। (Bihar News)लगभग सात माह से बन रहे आर ब्लॉक और जीपीओ के बन रहे फ्लाई ओवर को आज से आम लोगों के लिए खोल दिया जाएगा।  मुख्यमंत्री नीतीश कुमार गुरुवार को शाम चार बजे जीपीओ-आर ब्लॉक फ्लाइओवर का उद्घाटन करेंगे. पुल निर्माण निगम के सूत्रों ने बताया कि आर ब्लॉक गोलंबर के पास उद्घाटन को लेकर तैयारी की जा रही है. इस उद्घाटन समारोह में उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद, पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन, विभाग के अपर मुख्य सचिव अमृत लाल मीणा सहित अन्य पदाधिकारी मौजूद रहेंगे. इस फ्लाईओवर के उद्घाटन का हर किसी को लंबे समय से इंतजार है।

कुछ मिनटों में विधानसभा से राजेंद नगर टर्मिनल तक का सफर

नए फ्लाई ओवर शुरू होने सेे विधानसभा, सचिवालय, गर्दनीबाग, मीठापुर, आयकर गोलंबर की ओर से आनेवाले वाहन सीधे गांधी मैदान व कंकड़बाग जा सकते हैं. मीठापुर बस स्टैंड व करबिगहिया की ओर से आनेवाले वाहन आयकर गोलंबर, विधानसभा, सचिवालय, मीठापुर, गर्दनीबाग की ओर निकल जायेंगे. बुद्ध मार्ग में वाहनों के दबाव में कमी आयेगी। इस फ्लाईओवर के शुरू होने के बाद पटना के लोगों को स्टेशन की भीड़ से अलग राजेंद्र नगर से विधानसभा तक आने जाने के लिए नीचे उतरने की आवश्यकता नहीं होगी।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, इस फ्लाइओवर का निर्माण करीब 104 करोड़ रुपये की लागत से 2015 में शुरू हुआ था और इसे 11 नवंबर, 2018 तक तैयार होने का लक्ष्य था. बाद में इसकी समयसीमा 31 मार्च, 2021 तय की गयी। सिर्फ आर ब्लॉक से जीपीओ गोलंबर तक 628 मीटर लंबा व 15 मीटर चौड़ा फ्लाइओवर के निर्माण पर लगभग 65 करोड़ रुपये खर्च हुए हैं। फ्लाइओवर के नीचे की सड़क को भी 10 दिनों में तैयार कर लिया जायेगा. 


Find Us on Facebook

Trending News