BIHAR NEWS: पंचायत चुनाव की अधिसूचना जारी, त्रिवेणीगंज प्रशासन ने भी कस ली कमर, तेज की कवायद

BIHAR NEWS: पंचायत चुनाव की अधिसूचना जारी, त्रिवेणीगंज प्रशासन ने भी कस ली कमर, तेज की कवायद

SUPAUL: राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा पंचायत चुनाव 2021 की अधिसूचना जारी मद्देनजर अचार संहिता लागू होते ही त्रिवेणीगंज    प्रशासन ने प्रशासनिक कवायद तेज कर दी है। पंचायत चुनाव में आचार संहिता का विभिन्न कैंडिडेट द्वारा शत-प्रतिशत अनुपालन हो इसके लिए जिले के त्रिवेणीगंज अनुमंडल पदाधिकारी एस जेड हसन की अध्यक्षता में अनुमंडल सभागार में बैठक आयोजित की गई।

एस जेड हसन की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में एसडीपीओ गणपति ठाकुर भी मौजूद थे। एसडीएम ने उपस्थित अधिकारी को कई दिशा निर्देश भी दिए। एसडीएम ने कहा पंचायत चुनाव की निर्धारित तारीख की घोषणा कर दी है। जिसके बाद से राज्य के अंदर नगर निकायों को छोड़कर सभी पंचायतों में आदर्श आचार संहिता लागू कर दिया गया है। एसडीएम ने सभी बीडीओ, सीओ, थाना प्रभारी को निर्देशित किया कि क्षेत्र में जगह-जगह पर प्रतियाशियों के प्रचार प्रसार के लिए लगे बैनर पोस्टर अविलंब हटाया जाए। त्रिवेणीगंज में सातंवे चरणों में चुनाव है और छातापुर तीसरे चरण में है। वार्ड सदस्य, मुखिया, सरपंच, पंच, पंचायत समिति, जिला परिषद उम्मीदवार पंचायत प्रतियाशियों से किसी व्यक्ति विशेष व्यक्ति का पोस्टर, होर्डिंग आदि यदि किसी चौक चौराहे या रास्ते में कहीं लगा हुआ तो 24 घंटे के अंदर अपना पोस्टर, होर्डिंग आदि हटा ले। 


सूचना के बाद में यदि वैसे प्रतियाशियों जो अपना पोस्टर होल्डिंग आदि नहीं हटाते हैं तो चुनाव आचार संहिता उल्लंघन के मामले में विधिपूर्वक कार्रवाई करने की आदेश दिया है। मौके पर एएसडीम प्रमोद कुमार , सीओ दिनेश प्रसाद, सीओ छातापुर, बीडीओ, त्रिवेणीगंज थाना प्रभारी संदीप कुमार सिंह, जदिया थाना प्रभारी राजेश कुमार चौधरी के अलावा अन्य पदाधिकारी मौजूद रहे।

Find Us on Facebook

Trending News