BIHAR NEWS: अब यूपी में ताल ठोकेंगे मुकेश सहनी, अकेले चुनाव लड़ेगी उनकी पार्टी, लखनऊ में होगी पार्टी की लॉन्चिंग

BIHAR NEWS: अब यूपी में ताल ठोकेंगे मुकेश सहनी, अकेले चुनाव लड़ेगी उनकी पार्टी, लखनऊ में होगी पार्टी की लॉन्चिंग

पटना: बिहार सरकार में सहयोगी विकासशील इंसान पार्टी उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव में अपना दम दिखायेगी। पार्टी के अध्यक्ष और बिहार सरकार में मंत्री मुकेश सहनी ने बताया कि अगले दो जुलाई को उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में उनकी पार्टी की लॉन्चिंग है। ज्ञात हो कि वीआईपी बिहार में एनडीए गठबंधन में है और बिहार में इस पार्टी के चार एमएलए व एक एमएलसी है। वीआईपी तीन साल पुरानी पार्टी है। 

निषाद सीटों पर नजर

मुकेश साहनी के अनुसार उत्तर प्रदेश में करीब 150 ऐसी सीटें हैं, जहां पर उनकी पार्टी अपने उम्मीदवार को उतार सकती है। उनका कहना है कि निषाद की उपजातियों को मिलाकर कुल आबादी के 14 प्रतिशत है। मुकेश निषादों के लिए अलग से आरक्षण चाहते हैं। बता दें कि यूपी में 14 प्रतिशत निषाद हैं। 

गोरखपुर में होगा फूलन देवी के लिए मुख्य समारोह

मुकेश सहनी ने कहा कि आगामी 25 जुलाई को दस्यू फूलन देवी की याद में समारोह का आयोजन किया जायेगा। इसके यूपी के हर जिले में मनाया जायेगा लेकिन मुख्य समारोह गोरखपुर में होगा। ज्ञात हो कि मुकेश साहनी ने 2014 में राजनीति में कदम रखा था और एक साल बाद ही वह सक्रिय राजनीति करने लगे। 2015 विधानसभा चुनाव में वह बीजेपी के साथ थे लेकिन बाद में पाला बदल कर महागठबंधन में चले गये। राजनीति में कदम रखने के चार साल बाद उन्होंने 2018 में विकासशील इंसान पार्टी बनायी। हालांकि 2019 के लोकसभा चुनाव में उनको सफलता नहीं मिली, तब वह महागठबंधन के साथ थे। 2020 में महागठबंधन से फिर अलग होने के बाद उन्होंने एनडीए से नाता जोडा। तब उनको दी गयी 11 सीटों में से चार पर उनके प्रत्याशी जीत दर्ज करने में सफल हो गये हालांकि वह खुद चुनाव हार गये। बाद में उन्हें मंत्री बनाकर एमएलसी बनाया गया।


Find Us on Facebook

Trending News