एक करोड़ का नकली सिगरेट बरामद, फैक्ट्री का भंडाफोड़, इस कंपनी के अफसरों ने पुलिस की मदद से की कार्रवाई

एक करोड़ का नकली सिगरेट बरामद, फैक्ट्री का भंडाफोड़, इस कंपनी के अफसरों ने पुलिस की मदद से की कार्रवाई

NAWADA : नवादा जिला गैरकानूनी कारोबार का अड़्डा बनता जा रहा है। अभी शराब से हुई मौत का मामला पूरी तरह से खत्म भी नहीं हुआ है कि यहां एक और बड़े गोरखधंधे का खुलासा हो गया है। पुलिस ने नवादा में नकली सिगरेट का भंडाफोड़ किया है। जिसमें विभिन्न ब्रांड का करीब एक करोड़ का नकली सिगरेट बरामद किया गया है। 

जिले के हिसुआ थाना क्षेत्र के हदसा गांव में छापेमारी की गई है। गांव स्थित ढाढर नदी के किनारे संचालित श्री इंटरप्राइजेज सिगरेट फैक्ट्री में आईटीसी कंपनी के अफसरों ने हिसुआ थाना की पुलिस की मदद से छापेमारी कर यह सफलता हासिल की। हालांकि फैक्ट्री मालिक भागने में सफल रहा। फैक्ट्री से देसी और विदेशी दोनों ब्रांड के नकली तैयार नकली सिगरेट, पैक किए गए बड़े-बड़े कार्टन, रैपर आदि बरामद हुए। 

कोलकत्ता से आई थी कंपनी की टीम

 कोलकाता से पहुंची आईटीसी ग्रुप के ब्रांड प्रोटेक्शन अफसर, फिल्ड और सेल्स ऑफिसरों की टीम ने हिसुआ पुलिस के सहयोग से छापेमारी की। छापेमारी में आटीसी ग्रुप भारी मात्रा में गोल्ड फ्लैक, गोल्ड फिल्टर, इंडिया 10, सनसिस वन, गोल्ड पाम-10 पेरिस सिगरेट, ब्लैक आदि देशी और विदेशी सिगरेट को बरामद किया और फैक्ट्री को सील किया। फैक्ट्री में भी लगभग एक करोड़ का मशीन लगा हुआ है। मौके पर सिकर राजस्थान का रहने वाला फैक्ट्री मैनेजर रमेश कुमार गिरफ्तार किया गया।

 आईटीसी कंपनी के प्रोटक्शन मैनेजर गौरव महतो ने बताया कि एक करोड़ का नकली सिगरेट बरामद किया गया है। फैक्ट्री के मालिक राजू सुल्तानिया, उसके भाई रमेश सुल्तानिया एवं सुधीर सुल्तानिया के विरुद्ध थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। बताया जाता है कि कंपनी के अफसरों को सूचना मिली थी कि हदसा गांव में नकली सिगरेट का कारोबार चल रहा है। कंपनी के विभिन्न ब्रांड का नकली सिगरेट बाजार में बेचा जा रहा है। इसी सूचना पर कंपनी के अफसरों ने हिसुआ पुलिस की मदद से छापेमारी की।

Find Us on Facebook

Trending News