BIHAR NEWS: गांधी जयंती पर रक्तदान शिविर का आयोजन, DM ने दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का किया उद्घाटन

BIHAR NEWS: गांधी जयंती पर रक्तदान शिविर का आयोजन, DM ने दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का किया उद्घाटन

KISHANGANJ: आजादी के अमृत महोत्सव के माह में 2 अक्टूबर को महात्मा गांधी की जयंती के अवसर पर इंडियन रेड क्रॉस सोसाइटी द्वारा मेघा ब्लड डोनेशन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का आयोजन जिला पदाधिकारी डॉ आदित्य प्रकाश एंव पूर्व विधान परिषद सह एमजीएम मेडिकल कॉलेज के डायरेक्टर डॉ दिलीप कुमार जयसवाल ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्ज्वलित कर किया। 

कार्यक्रम की शुरूआत के बाद डॉ दिलीप कुमार जयसवाल और डीएम डॉ आदित्य प्रकाश में लोगों को संबोधित किया। उन्होनें कहा कि रक्तदान महादान है। इससे कई लोगों का जान बचायी जा सकती है। रक्त दान से बढ़कर और कोई दान नहीं है। डीएम डॉ आदित्य प्रकाश एवं पूर्व विधान परिषद डॉ दिलीप कुमार जयसवाल ने महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री के फ़ोटो के सामने दीप प्रज्ज्वलित के देश के प्रति उनके बलिदानों को याद किया। जिसके बाद फिर ब्लड डोनेशन कैम्प का फीता काटकर ब्लड डोनरों से मिले और उन्हें इस नेक काम के लिए शुभकामनाएं दी। कार्यक्रम में नेहरू युवा केंद्र के एंव जैन युवा मंडल के सदस्यों के साथ अन्य लोगों ने भी भाग लिया। यहां युवाओं के साथ महिलाओं ने भी ब्लड डोनेशन में अपनी पूरी पूरी भागेदारी निभाई।

महिलाओं ने भी ब्लड डोनेट किया और अन्य महिलाओं को भी ब्लड डोनेशन के लिए अपील की। महिलाओं में ब्लड डोनेशन को लेकर डर है, जो एक वहम है। इसमें डरने की कोई बात नहीं है। ना ही इससे कोई कमजोरी होती है। वहीं डीएम आदित्य प्रकाश ने कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर इस मेगा ब्लड डोनेशन में 100 यूनिट ब्लड डोनेशन करवाने का लक्ष्य है। जो शाम तक लक्ष्य पूरा कर लिया जाएगा।

Find Us on Facebook

Trending News