बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BIHAR NEWS: सड़क हादसे में युवक की मौत पर फूटा परिजनों का आक्रोश, मुआवजे की मांग को लेकर कई घंटे तक किया सड़क जाम

BIHAR NEWS: सड़क हादसे में युवक की मौत पर फूटा परिजनों का आक्रोश, मुआवजे की मांग को लेकर कई घंटे तक किया सड़क जाम

BANKA/AMARPUR: अमरपुर थाना क्षेत्र के महगामा मोड़ के समीप मंगलवार रात ट्रक से कुचलकर बाइक चालक अमन दास की मौत से आक्रोशित स्वजनों बुधवार को खेमीचक धरानी गांव के समीप अमरपुर-बांका मुख्य मार्ग में शव को रखकर जाम कर दिया। घटना के विरोध में आक्रोशित स्वजनों ने मृतक के आश्रितों को पांच लाख रूपया सरकारी मुआवजा मांग करने लगे। साथ ही मुख्य सड़क के दोनों ओर बांस लगाकर जाम कर दिया। जिससे जाम स्थल के दोनों ओर सैकड़ों की संख्या में यात्री वाहन समेत भारी वाहन का लंबी कतार लग गयी। 

सूचना पाकर थानाध्यक्ष मो. सफदर अली पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। पुलिस द्वारा आक्रोशित लोगों को समझने का प्रयास किया। हालांकि स्वजन सरकारी मुआवजा मौके पर देने की मांग पर अड़े रहे। वहीं खेमीचक गांव ही प्रमुख मंजू देवी के पति परमानंद दास एवं अन्य ग्रामीण भी मौके पर पहुंचे औऱ आक्रोशित लोगों को समझा-बुझाकर शांत किया तथा सरकारी मुआवजा की राशि मिलने की प्रक्रिया की जानकारी दी। साथ ही शीघ्र ही सरकारी मुआवजा दिलाने का आश्वासन दिया। तब आक्रोशित स्वजन जाम हटाने को राजी हुए। जाम लगभग दो घंटे तक लगा रहा। पुलिस को काफी संख्या में वाहन जाम में फंसे रहने से वाहन का आवागमन बहाल करने में काफी मशक्कत करना पड़ा। 

ज्ञात हो कि खेमीचक धरानी गांव के अमन उर्फ फुनमा दास अपने दो गांव के लोगों के साथ बाइक से घर लौट रहा था। इसी क्रम में महगामा मोड़ के समीप बाइक अनियंत्रित होकर सड़क किनारे पेड़ से टकरा गयी और अमन दास मुख्य सड़क पर आ गया। इसी दौरान पीछे आ रहे ट्रक ने कुचल दिया। जिससे उसकी घटनास्थल पर ही मौत हो गयी। मृतक की पत्नी काजल देवी का रो-रोकर बुरा हाल है। मृतक के पिता रोहित दास ने बताया कि अमन को दो छोटी-छोटी पुत्री है। जिसके भरण-पोषण कैसे हो पायेगा। थानाध्यक्ष सफदर अली ने बताया कि मृतक के स्वजन सरकारी मुआवजा को लेकर सड़क जाम किया था। जिससे समझा-बुझाकर जाम को हटा दिया गया है।

बांका से चंद्रशेखर कुमार भगत की रिपोर्ट।

Suggested News