BIHAR NEWS: गंगा नदी में पलटी ओवरलोडेड नाव, हादसे में लोगों को सुरक्षित बचाया गया, दो बच्चे अबतक हैं लापता

BIHAR NEWS: गंगा नदी में पलटी ओवरलोडेड नाव, हादसे में लोगों को सुरक्षित बचाया गया, दो बच्चे अबतक हैं लापता

DESK: मुंगेर जिले में बड़ा हादसा हो गया जब एक ओवरलोडेड नाव गंगा नदी में पलट गई. इस हादसे में नाव पर सवार लोगों को बचा लिया गया है मगर दो बच्चे अबतक लापता बताए जा रहे हैं. अबतक यह जानकारी सामने नहीं आई है कि यह बच्चे किसके हैं. 

यह हादसा मुफस्सिल थाना क्षेत्र के मिर्जापुर बरदह गंगा घाट पर दियारा क्षेत्र में हुआ. भेलवा दियारा से वापस लौट रही नाव बरदह घाट की ओर आ रही थी. इस बड़ी नाव में अनाज से लदे दो ट्रैक्टर, थ्रेसर और कुछ लोग सवार थे. अंधेरा होने की वजह से नाव बालू से टकरा गई जिससे उसमें पानी भर गया. पानी भरते ही नाव पर लदा सामान सरकने लगा और नाव डूब गई. हालांकि घाट के पास हादसा होने से कई लोग तत्काल ही बचाव के लिए नदी में कूदे और नाव सवार लोगों को सुरक्षित बचा लिया गया. हालांकि दो बच्चे जो कि नाव पर सवार से वो डूब गए जिनको खोजने का प्रयास जारी है.

घटना के बाद मौके पर पहुंचे एसपी मानवजीत सिंह ढिल्लो ने बताया कि नाव में जो लोग थे, सभी सुरक्षित निकल गए हैं. क्षेत्र में दो बच्चे के लापता होने की सूचना है. कोई यह बता नहीं पा रहा है कि बच्चा किसका था और किस गांव का था. नाव पर सवार लोगों से पूछताछ की जा रही है और रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है. आए दिन गंगा नदी में नाव पलटने के हादसे होते रहते हैं मगर फिर भी लोग लापरवही बरतने से बाज नहीं आते. यहां गलती पूरी तरह से नाव सवार लोगों की है, नाव पर ट्रैक्टर लादकर नदी पार करना हादसों को आमंत्रण देने जैसा ही है. 


Find Us on Facebook

Trending News