बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BIHAR NEWS: कोरोनाकाल में ‘सांसे’ हो रही चोरी! , 91 ऑक्सीजन सिलेंडर बरामद, शख्स गिरफ्तार

BIHAR NEWS: कोरोनाकाल में ‘सांसे’ हो रही चोरी! , 91 ऑक्सीजन सिलेंडर बरामद, शख्स गिरफ्तार

SASARAM: रोहतास जिला के डेहरी में प्रशासन की टीम ने छापा मारकर ऑक्सीजन सिलेंडर की कालाबाजारी के गोरखधंधा को उजागर किया है। पुलिस की टीम ने छापा मारकर 91 ऑक्सीजन सिलेंडर को बरामद किया है। साथ ही गोरखधंधे में संलिप्त विकास कुमार नामक एक शख्स को भी गिरफ्तार किया गया है।

घटना के संबंध में बताया जाता है कि डिहरी के स्टेशन रोड में विकास ट्रेडर्स नामक प्रतिष्ठान में सूचना मिली थी कि 30 हज़ार से 35 हज़ार रुपए में एक ऑक्सीजन सिलेंडर बेचा जा रहा है। इसी सूचना पर डिहरी के SDO तथा ASP ने दल बल के साथ छापेमारी की। टीम ने मौके से धंधेबाज विकास कुमार को गिरफ्तार किया। साथ ही 91 ऑक्सीजन सिलेंडरों को बरामद भी किया । पूछताछ में पता चला है की पश्चिम बंगाल से रिफिलिंग कर ऑक्सीजन सिलेंडर मंगाया जाता है। उसे 30 हज़ार से 35 हज़ार प्रति सिलेंडर ऑक्सीजन बेचा जा रहा है। 


बता दें कि इन दिनों ऑक्सीजन की मारामारी है। ऐसे में लोगो को मनमाने दाम पर मरीजों की जान बचाने के लिए ऑक्सीजन सिलेंडर खरीदना पड़ता हैं। डिहरी के SDO ने बताया कि कुछ लोग आपदा को अवसर में बदलना चाह रहे हैं। इस विपत्ति काल में भी ऑक्सीजन के गोरखधंधे में लगे हैं। इसी सूचना पर कार्रवाई करते हुए धंधेबाज को गिरफ्तार किया गया। दंडाधिकारी की मौजूदगी में सभी सिलेंडरों को डिहरी के अनुमंडल अस्पताल को सुपुर्द किया जा रहा है ताकि इसका सदुपयोग हो सके।



Suggested News