बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

Bihar : ऑक्सीजन प्लांट के बाद आधी रात को कोविड डेटीकेटेड एनएमसीएच पहुंच गए पप्पू यादव, जानिए क्यों

Bihar : ऑक्सीजन प्लांट के बाद आधी रात को कोविड डेटीकेटेड एनएमसीएच पहुंच गए पप्पू यादव, जानिए क्यों

PATNA : जिस तरह से बिहार में कोरोना के मामले में बढ़ रहे हैं, उसे देखते हुए जाप सुप्रीमो पप्पू यादव फिर सक्रिय हैं। दो दिन पहले वह फतुहा स्थित ऑक्सीजन प्लांट पहुंच कर वहां की स्थिति का जायजा लिया था, अब वह आधी रात को नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल पहुंच गए। जहां उन्होंने कोविड की व्यवस्था को लेकर जानकारी ली। 

दरअसल, पप्पू यादव एनएमसीएच पहुंचने का मुख्य उद्देश्य दो मरीजों को भर्ती कराना था। बताया गया कि मीठापुर बस स्टेंड के रामजी भगत कोविड पॉजीटिव पाए गए थे. जिसके बाद वह इलाज के लिए एनएमसीएच गए थे. लेकिन अस्पताल की तरफ से बेड खाली नहीं होने के कारण उन्हें भर्ती नहीं किया गया। बताया गया कि वह सुबह 10 बजे से एडमिट होने का इंतजार कर रहे थे। जिसकी जानकारी पप्पू यादव को मिली। मरीज को आधी रात तक भर्ती नहीं किए जाने की खबर मिलने के बाद आधी रात को पप्पू यादव एनएमसीएच पहुंच गए।

दोनों मरीजों को भर्ती कराने की व्यवस्था की

आधी रात को एनएमसीएच पहुंचे पप्पू यादव को भी बेड नहीं होने की बात कही गई। लेकिन उन्होंने अस्पताल प्रबंधन से गुजारिश की, जिसके बाद दोनों मरीजों को भर्ती कराया गया। इस दौरान पप्पू यादव ने अस्पताल में ऑक्सीजन की उपलब्लता को लेकर भी जानकारी हासिल की। उन्होंने कहा कि सभी मरीजों को ऑक्सीजन उपलब्ध कराया जाए किसी की जान ऑक्सीनजन के कारण नहीं जानी चाहिए। 

अस्पताल के डायरेक्टर ने पद छोड़ने की मांग की

 बात अगर एनएमसीएच की व्यवस्था की करें तो यहां कोरोना मरीजों की बिगड़ती हालत को देखकर प्रबंधन ने भी हाथ खड़े कर दिए हैं। डायरेक्टर डॉ. विनोद सिंह ने स्वास्थ्य सचिव को पत्र लिखकर खुद को पदमुक्त करने की मांग की है। उन्होंने लिखा है कि जो हालात हैं उसमें मैं अकेले पूरी जिम्मेदारी नहीं ले सकता हूं।


Suggested News