BIHAR NEWS: पटना एयरपोर्ट पर लोग नहीं मान रहे कोविड प्रोटोकॉल्स, खुले में फेंक रहे पीपीई किट, कई गुना बढ़ सकता है संक्रमण

BIHAR NEWS: पटना एयरपोर्ट पर लोग नहीं मान रहे कोविड प्रोटोकॉल्स, खुले में फेंक रहे पीपीई किट, कई गुना बढ़ सकता है संक्रमण

PATNA: एक तरफ बिहार में कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है, वहीं दूसरी तरफ लोग उतनी ही लापरवाही बरत रह हैं. कोरोना महामारी की दूसरी लहर आ जाने के बावजूद कई लोग बिना मास्क लगाए सड़कों पर घूमते नजर आ जाते हैं. ऐसा ही नजारा पटना एयरपोर्ट पर भी नजर आ रहा है. कड़े निर्देश और सख्ती के बावजूद लोग आदतों पर लगाम नहीं लगा रहे हैं.

बुधवार को ही पटना जिलाधिकारी डॉ. चंद्रशेखर ने एयपोर्ट निदेशक को पत्र लिखा, जिसमें कहा कि महाराष्ट्र, पंजाब और केरल से पटना आने वाले यात्रियों को अनिवार्य रूप से कोविड-19 RT-PCR का नेगेटिव रिपोर्ट लाना होगा. इसके अलावा रिपोर्ट नेगेटिव आने के बावजूद यात्रियों को 10 दिन होम क्वारंटीन में रहना होगा. ऐसा इसलिए कहा गया है कि कोरोना की दूसरी लहर के लक्षण अलग है और देर से सामने आते हैं. सरकार के लिए चुनौती की बात यह है कि पटना एयरपोर्ट पर भीड़ रोज ही दिखाई देती है, जिनमें से कई लोग मास्क भी नहीं लगाते. इसलिए एयरपोर्ट पर लोगों को ज्यादा सावधानी बरतने की जरूरत है.

इसके अलावा एक और बेहद ही गंभीर बात सामने आई है. पटना एयरपोर्ट के बाहर लोग खुलेआम ही पीपीई किट फेंक दे रहे हैं. एयरपोर्ट प्रशासन से पीपीई किट और उपयोग किए गए मास्क के लिए अलग से कई सारे डस्टबिन लगा रखें हैं, मगर फिर भी लोग गैरजिम्मेदाराना रवैया अपनाते हुए खुले में ही, इधर-उधर पीपीई किट फेंक रहे हैं. ऐसे में जो लोग एयरपोर्ट जाते या वहां से लौटते हैं, उनको संक्रमण होने का खतरा बढ़ सकता है.


 

Find Us on Facebook

Trending News