BIHAR NEWS: कोरोना टीकाकरण को लेकर अब भी पसोपेश में लोग, सेंटर पर लगा गंदगी का अंबार, डाटा ऑपरेटरों की कमी भी मुद्दा

BIHAR NEWS: कोरोना टीकाकरण को लेकर अब भी पसोपेश में लोग, सेंटर पर लगा गंदगी का अंबार, डाटा ऑपरेटरों की कमी भी मुद्दा

NAWADA: नवादा जिले में नगर भवन स्थित टीका केंद्र बनाया गया है। संत जोसेफ पब्लिक स्कूल में भी केंद्र बनाया गया है। दोनों जगह पर टीका लेने के लिए लोगों की लंबी कतारें लगती हैं। टीकाकरण केंद्रों पर साफ-सफाई सबसे जरूरी हैं, अन्यथा टीका लेने के बाद लोग अन्य तरह की बीमारियों की चपेट में आ जाएंगे।

नवादा के टीकाकरण केंद्रों पर इस तरह से गंदगी पसरी रहती है कि टीकाकृत होने आए लोग एक बार सोचने पर मजबूर हो जाते हैं। शुक्रवार को काफी भीड़ देखने को मिली है और अभी तक लोगों को काफी परेशानी हो रही है। ज्यादा भीड़ के मुकाबले व्यवस्था सही नहीं रहने के कारण लोगों को काफी परेशानी हो रही है। लंबी कतार में खड़े लोग टीका लेने के लिए सामाजिक दूरी व मास्क का उपयोग भी नहीं कर रहे हैं। टीका देने वाली एएनएम को भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।


सबसे बड़ी बात तो यह है कि डाटा ऑपरेटर के कारण बड़े पैमाने पर लोगों को दिक्कत हो रही है। ऑनलाइन स्लॉट बुकिंग में विलंब हो रहा है। जिसके चलते टीका करने में काफी दिक्कत वह काफी समय लग रहा है। जिसके कारण लोगों के द्वारा हंगामा कर दिया जाता है। कतार में खड़े टीका लेकर तुरंत घर जाना चाहते हैं। टीकाकरण विलंब होने के कारण लोग हंगामा शुरू कर देते हैं। 

गुरुवार को भी नगर भवन में जोरदार हंगामा हुआ जिसके बाद अपनी जान बचाकर टीका देने वाली एएनएम वहां से भाग निकली। हालात ऐसे हैं कि टीका देने में लोगों को काफी परेशानी हो रही है। स्वास्थ्य विभाग मूकदर्शक बनकर बैठे हैं। हालांकि इसकी पूरी जानकारी वरीय अधिकारी तक पहुंचाया गया है डाटा ऑपरेटर को लेकर लेकिन शायद वरीय अधिकारी भी इस मामले पर ध्यान नहीं दे रहे हैं।

Find Us on Facebook

Trending News