BIHAR NEWS: एक पौधा एक सन्तान मानकर लगाए, उसकी परवरिश करे: पूर्व मंत्री उमा पांडे

BIHAR NEWS: एक पौधा एक सन्तान मानकर लगाए, उसकी परवरिश करे: पूर्व मंत्री उमा पांडे

छपरा : पर्यावरण को शुद्ध रखने, प्रकृति को प्रदूषणमुक्त रखने के लिए वृक्षारोपण अवश्य करे। यह बातें उमा फाउंडेशन द्वारा जिले के कराह पंचायत में पौधा वितरण तथा पौधरोपण समारोह में पूर्व मंत्री उमा पांडेय ने कही। उन्होंने पेड़ों को संतान मानकर उनके परवरिश करने की नसीहत दी। 

उन्होंने कहा कि पौधरोपण को देश में पर्व के रूप में मनाने की आवशकता है ताकि प्रदूषण को कम करने के साथ साथ आर्थिक संकट से भी लड़ा जा सके। प्रकृति को हरा भरा रखने में मददगार साबित हो। इस अवसर पर उमा फाउंडेशन की अध्यक्ष डा अलका पांडेय ने कहा कि उमा फाउंडेशन क्षेत्र के आम लोगों की समस्याओं के लिए हमेशा खड़ा रहेगा। उन्होंने लोगों को संगठन से जुड़ने की अपील की। इस मौके पर दर्जनों लोगों के साथ उमा पांडेय, अलका पांडेय द्वारा सागवान का पौधरोपण किया गया। 

सभा की अध्यक्षता उमा फाउंडेशन के उपाध्यक्ष दीनानाथ पांडेय ने किया। कराह पंचायत के मुखिया शिवजी दास, पंचायत के वार्ड सदस्य अखिलेश शर्मा, शत्रुघ्न ओझा, रंजीत सिह, सुबास सिंह, युवा नेता डब्लू यादव, तथा रामजी सिंह ने इस मौके पर अपने विचार रखे। आयोजन में इमारती लकड़ी के पौधे सहित अन्य पौधों का वितरण किया गया।


Find Us on Facebook

Trending News