बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BIHAR NEWS: विभिन्न जिलों के डीएम को पीएम ने दिये कई अहम सुझाव, कोरोना के खिलाफ जंग में यह अहम: अश्विनी चौबे

BIHAR NEWS: विभिन्न जिलों के डीएम को पीएम ने दिये कई अहम सुझाव, कोरोना के खिलाफ जंग में यह अहम: अश्विनी चौबे

पटना: केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्यमंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने कहा कि विभिन्न जिलों के जिलाधिकारियों से बातचीत में प्रधानमंत्री ने कई महत्वपूर्ण सुझाव दिए। सभी का मार्गदर्शन किया। कोरोना के विरुद्ध जंग में यह सुझाव एवं मार्गदर्शन महत्वपूर्ण साबित होगा। 

प्रधानमंत्री लगातार डॉक्टर, अधिकारियों, वैज्ञानिकों विशेषज्ञों एवं राज्य के मुख्यमंत्रियों से संवाद कर रहे हैं। केंद्र द्वारा राज्यों की जरूरतों को पूरा किया जा रहा है। संक्रमण को रोकने के लिए उन्होंने टेस्टिंग, ट्रैकिंग, ट्रीटमेंट और कोरोना को लेकर जो दिशा निर्देश दिए गए हैं, उसके पालन पर जोर दिया है। यह एक महत्वपूर्ण कोरोना के विरुद्ध जंग में हथियार है। टीकाकरण की गति पर भी चर्चा हुई। टीकाकरण को लेकर लोगों में जागरूकता लाने पर विशेष जोर दिया गया है ताकि टीकाकरण तेजी से हो।

केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री श्री चौबे ने सभी से आह्वान किया कि इसके प्रति सभी जागरूक भी हो, दूसरों को भी लगातार इसके लिए जागरूक करते रहें। उन्होंने कहा कि टीकाकरण एक सशक्त माध्यम है, जिससे कोरोना को पूरी तरह परास्त कर सकते हैं। इससे जुड़े हर भ्रम को हमें मिलकर दूर करना है। प्रधानमंत्री के मार्गदर्शन में कोरोना के टीके की आपूर्ति लगातार बढ़ाने के लिए प्रयास किया जा रहा है।

Suggested News