BIHAR NEWS: गणेश पूजा को लेकर पुलिस प्रशासन सख्त, डीएसपी ने डेकोरेशन संघ के साथ की बैठक, दिए दिशा-निर्देश

BIHAR NEWS: गणेश पूजा को लेकर पुलिस प्रशासन सख्त, डीएसपी ने डेकोरेशन संघ के साथ की बैठक, दिए दिशा-निर्देश

NALANDA: गणेशोत्सव विशेष रूप से मुम्बई में मनाया जाता है। हालांकि मुंबई के बाद बिहारशरीफ में भी गणेश पूजा की बड़ी धूम रहती है। यहां के सभी चौक चौराहों पर भगवान गणेश की प्रतिमा बिठाकर भगवान की पूजा अर्चना की जाती है। 

पिछले दो साल से कोरोना के कारण प्रतिमा नहीं बिठाई जा रही थी। अब कोरोना की रफ्तार कम होने के बाद इस बार प्रतिमा बिठाने की अनुमति दी गयी है। इसको लेकर पूर्व से ही पुलिस प्रशासन सख्त है। इसको लेकर बुधवार को डीएसपी डॉ शिब्ली नोमानी ने डेकोरेशन संघ के सदस्यों के साथ बैठक कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए। इस मौके पर उन्होंने संघ के सदस्यों से कहा कि संघ के सभी सदस्य कोविड गाइडलाइन का पालन करेंगे। आगामी सभी पर्व त्योहारों में डीजे बजाना पूर्णतः प्रतिबंधित रहेगा। रात के 10 बजे के बाद किसी भी पूजा पंडालों में लाउडस्पीकर नहीं बजाया जाएंगे। 

डीएसपी डॉ शिब्ली नोमानी ने आगे कहा कि अभी भी नाइट कर्फ्यू लागू है इसका शत प्रतिशत पालन पूजा पंडाल के सदस्यों को करना होगा। वहीं पंचयात चुनाव को लेकर भी आदर्श आचार संहिता लागू है इसका भी पालन करना सभी को जरूरी है। अगर कहीं भी इन नियमों का उल्लंघन किया गया ।उस पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। 

Find Us on Facebook

Trending News