BIHAR NEWS : नक्सली इलाकों में संचालित शराब भट्ठियों को पुलिस ने किया ध्वस्त, सात पियक्कड़ और दो कारोबारी भी गिरफ्तार

BIHAR NEWS : नक्सली इलाकों में संचालित शराब भट्ठियों को पुलिस ने किया ध्वस्त, सात पियक्कड़ और दो कारोबारी भी गिरफ्तार

NAWADA : जिले के रजौली थाना क्षेत्र के कुंभियातरी के जंगलों एवं विभिन्न स्थानों पर छापेमारी कर देशी महुआ शराब बरामद किया साथ ही 7 हंगामा कर रहे पियक्कड़ों एवं शराब वाले पुराने केस में 2 नामजद अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया।

थानाध्यक्ष सह इंस्पेक्टर दरबारी चौधरी ने बताया कि थाना क्षेत्र को शराब मुक्त बनाने के लिए शराब निर्माण, परिवहन,सेवन एवं बिक्री के रोकथाम के लिए पुलिस की विशेष टीम गठित किया गया।टीम का नेतृत्व थानाध्यक्ष कर रहे थे।शराब के खिलाफ चलाये गये अभियान में कुंभियातरी के जंगल के नदी के किनारे से 80 लीटर देसी महुआ शराब,अलमुनियम का दो बड़ा तसला एवं दो छोटा तसला,शराब बनाने के तीन उपकरण एवं 20 किलो रावा बरामद किया गया।साथ ही मौके पर रहे दर्जनों महुआ शराब की भट्ठियों ध्वस्त की गई एवं हजारों लीटर अर्धनिर्मित तैयार जावा महुआ शराब को विनष्ट किया गया।हालांकि छापेमारी के दौरान पुलिस को दूर से देखते हीं जंगल के रास्ते भागने में सफल रहे हैं।

थानाध्यक्ष दरबारी चौधरी ने कहा कि भठ्ठी संचालकों की पहचान कर ली गयी है। जल्द ही उत्पाद अधिनियम के तहत उनकी गिरफ्तारी की जायेगी। वहीं दूसरी ओर हंगामा कर रहे सात नशेड़ी को शराब के साथ गिरफ्तार किया गया।करीब 20 लीटर महुआ शराब के साथ नशे की हालत गिरफ्तार लोगों की पहचान लक्ष्मीबिगहा निवासी स्वर्गीय मुसहरी यादव के पुत्र लखन प्रसाद, खुशहाली भित्ता निवासी रिझि मांझी के पुत्र विजय मांझी और महेश्वर मांझी के पुत्र संजय मांझी,बखोरी निवासी स्वर्गीय सोमर यादव के पुत्र झुलू प्रसाद यादव,हरैयाकोला निवासी गनौरी मांझी के पुत्र बालेश्वर मांझी,भुसड़ी गांव निवासी जगदीश राजवंशी के पुत्र आशीष राजवंशी एवं महसई मोहल्ला निवासी स्वर्गीय बैजनाथ प्रसाद यादव के पुत्र सुनील यादव के रूप में हुई है।

गिरफ्तार हुए नशेेड़ीयों के पास से अलग अलग प्लास्टिक की थैलियों में कुल बीस लीटर देशी महुआ शराब बरामद किया गया।इधर थानेे में दर्ज पूूर्व के काण्ड संख्या 91/21 में शराब धंधेबाज के रूप में नामजद दो अभियुक्तों मोहकामा निवासी प्रभु यादव के पुत्र सुधीर यादव एवं बुद्धू यादव के पुत्र उमेश यादव को गिरफ्तार किया गया।थानाध्यक्ष ने बताया कि सभी गिरफ्तार लोगों को शुक्रवार को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया।

Find Us on Facebook

Trending News