बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BIHAR NEWS: राजधानी में पुलिस हो रही हलकान, तेज गर्मी में नहीं मिल रहा पीने का पानी, सरकार ने नहीं की समुचित व्यवस्था

BIHAR NEWS: राजधानी में पुलिस हो रही हलकान, तेज गर्मी में नहीं मिल रहा पीने का पानी, सरकार ने नहीं की समुचित व्यवस्था

PATNA: कोरोना संक्रमण के दौरान केंद्र सरकार ने स्वास्थ्य कर्मी सुरक्षाकर्मी और सफाई कर्मियों को फ्रंटलाइन वर्कर की संज्ञा दी थी। पीएम मोदी ने भी कहा कि सभी प्रांत वर्करों के प्रति लोग मन में सम्मान की भावना रखें। इस कड़ी धूप में राजधानी पटना के विभिन्न चौक चौराहों पर सुरक्षाकर्मी अपनी ड्यूटी दे रहे हैं. लेकिन इन सुरक्षाकर्मियों को पानी भी सरकार के तरफ से नसीब नहीं हो रहा है।

इस संबंध में पूछने पर सुरक्षाकर्मियों ने बताया कि हम खुद घर से पानी लेकर आते हैं या फिर किसी के द्वारा दिया जाता है। उसी पानी से हमसब रोजाना अपनी प्यास मिटाते हैं। राज्य सरकार की तरफ से पुलिसकर्मियों के लिए पानी की व्यवस्था नहीं की गई है। इसके अलावा नगर निगम की तरफ से भी इन लोगों को भी पानी मुहैया नहीं कराया गया है।

पटना के सभी मुख्य चौक-चौराहों चाहे डाकबंगला चौराहा हो या इनकम टैक्स या हड़ताली मोड़। कहीं भी सुरक्षाकर्मी जो तैनात हैं उन लोगों को पानी पीने की कोई व्यवस्था नहीं किया गया है। राज्य में कोरोनावायरस की दूसरी लहर के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए सरकार ने राज्य में अगले 26 मई तक संपूर्ण लॉकडाउन लगाया है। ऐसे में राजधानी पटना में सुरक्षाकर्मी दिन-रात सड़क पर लॉकडाउन का पालन करवा रहे हैं और कड़ी मशक्कत करते हुए सड़कों पर दिख रहे हैं, उनके लिए सरकार या नगर निगम को उचित व्यवस्था करनी चाहिए, जिससे आने वाले दिनों में इन्हें तकलीफ ना हो।

Suggested News