BIHAR NEWS: जिले में बढ़ते कोरोना मरीजों की संख्या के बीच पुलिस हुई सख्त, एसपी ने खुद लिया नाइट कर्फ्यू का जायजा

BIHAR NEWS: जिले में बढ़ते कोरोना मरीजों की संख्या के बीच पुलिस हुई सख्त, एसपी ने खुद लिया नाइट कर्फ्यू का जायजा

JAMUI: पूरे देश के साथ-साथ जमुई में भी कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं। कोरोना के फैलाव को रोकने के लिए बिहार सरकार ने पूरे राज्य में 15 मई तक नाइट कर्फ्यू लगा रखा है। ये कर्फ्यू रात के 9 बजे से सुबह के 5 बजे तक लागू रहता है। नाइट कर्फ्यू का सख्ती से पालन कराने हेतु पुलिस के इंतजामात कैसे हैं इसका जायजा एसपी प्रमोद कुमार मंडल ने लिया।

एसपी ने जमुई के अन्य पुलिस पदाधिकारियों से नाइट कर्फ्यू के बारे में विस्तार से बात की, जानकारी ली और कई निर्देश भी दिए। एसपी अपने पूरे दलबल के साथ पूरे शहर का जायजा लिया। जमुई के पुलिस कप्तान प्रमोद कुमार मंडल का काफिला अपने आवास से निकलकर कचहरी चौक से महाराजगंज, थाना चौक, पुरानी बाजार, बोधवन तालाब, खैरा मोड़, महिसौड़ी चौक से बायपास होते हुए पुनः कचहरी चौक पर आकर रूका। 

इस दौरान शहर की सड़कों पर बेवजह फर्राटे भर रहे कई दो-पहिया और चारपहिया वाहनों पर ब्रेक भी लगाया। रात में बेवजह इधर-उधर ना जाने की हिदायत दी। सड़क पर बिना मास्क के ही सफर कर रहे लोगों को एसपी ने चेतावनी देते हुए जल्द से जल्द अपने घर जाने को कहा साथ ही मास्क पहनकर यात्रा करने की हिदायत दी। 

जमुई एसपी ने विवाह भवन का भी जायजा लिया जहां शादी समारोह का आयोजन होना था। एसपी के साथ चल रहे जमुई के सदर एसडीपीओ राकेश कुमार और जमुई के थानाध्यक्ष चंदन कुमार ने विवाह भवन के संचालक को साफ शब्दों में कहा कि सरकार के निर्देशानुसार जो संख्या शादी समारोह में सम्मिलित होने को लेकर निर्धारित की गई है, उससे अधिक होने पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

इस मौके पर एसपी प्रमोद कुमार मंडल ने कहा कि अगर वरीय पदाधिकारी रोड पर नही आयेंगे तो कनीय अधिकारी तो घर मे सोते नज़र आयेंगे। उन्होंने कहा कि अगर कोई बेवजह इधर-उधर घूमता नजर आ रहा है तो उस पर कानूनी कार्रवाई की जा रही है। उन्होंने कहा कि जो व्यक्ति सफर पर जा रहा है तो उसे या तो ट्रेन का टिकट दिखाना होगा या फिर उचित वजह बतानी होगी। उन्होंने कहा कि जमुई पुलिस ने सिर्फ रात के वक्त बल्कि दिन में भी पूरी सख्ती के साथ सरकार के निर्देशों का पालन करा रही है ताकि कोरोना का फैलाव रोका जा सके।

विदित हो कि जमुई में आए दिन कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में बेतहाशा वृद्धि हो रही है। अगर आंकड़ों पर एक नजर डालें तो 23 अप्रैल को 240, 24 अप्रैल को 223 और 25 अप्रैल को 192 कोरोना संक्रमित मरीज पाए गए हैं। जमुई जिला में रविवार तक कुल 4515 मरीज कोरोना संक्रमित पाए गए जिसमें अभी भी 1060 केस एक्टिव हैं जबकि 18 लोगों ने अपनी जान कोरोना से गंवा चुके हैं।



Find Us on Facebook

Trending News