बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BIHAR NEWS: लगातार हो रही बारिश से पुलिसकर्मी भी परेशान, खस्ताहाल गार्ड आवास में रहने-खाने को हैं मजबूर, शिकायत पर नहीं हुई सुनवाई

BIHAR NEWS: लगातार हो रही बारिश से पुलिसकर्मी भी परेशान, खस्ताहाल गार्ड आवास में रहने-खाने को हैं मजबूर, शिकायत पर नहीं हुई सुनवाई

KHAGARIA: मौसम विभाग ने इस साल बिहार में सामान्य से ज्यादा बारिश का अनुमान लगाया था। यह अनुमान सही भी हुआ क्योंकि यास तूफान की वजह से बिहार में तेज बारिश हुई। इस बारिश ने पूरे बिहार को धो डाला। सभी जलाशय लेवल तक भर गए हैं। वहीं दूसरी तरफ उत्तर बिहार के कई इलाकों में बाढ़ का खतरा भी समय से पहले मंडराने लगा है। इन सब के बीच बात करेंगे रिहायशी इलाकों की, तो यह इलाके अलग ही कहानी बयां कर रहे हैं। जलजमाव और जलभराव की वजह से रहना-खाना मुश्किल हो गया है। पानी निकलने में 3 से 4 दिन का वक्त लग जा रहा है, तो कहीं एक हफ्ते से पानी जमा हो रखा है।

खगड़िया जिले के पसराहा थाना परिसर में भी भारी बारिश से जलजमाव की समस्या उत्पन्न हो गई है। बताया जाता है कि पसराहा थाना के गार्ड आवास में बरसात से काफी जलजमाव हो गया है। पसराहा थाना के गार्ड ने बताया कि बरसात से आवास परिसर में जलजमाव हो गया है। बरसात के मौसम में गार्ड आवास के अंदर छत से सांप बिस्तर पर गिरते हैं। इससे डरे सहमे पुलिसकर्मी और गार्ड, जो यहां रात बिताते हैं, वह ठीक तरीके से सो भी नहीं पाते और अगले दिन ड्यूटी करने में मुश्किल होती है। यही नहीं, गार्ड आवास में पानी जमा हो जाने से यहां खाने- पीने-रहने की समस्या उत्पन्न हो गई है। खाना बनाने वाले बर्तन पानी में तैर रहे हैं औऱ गैस डूबी हुई है। इस बात की शिकायत वरीय अधिकारियों से किया गया है परन्तु इस समस्या का समाधान नहीं हो सका है। जिससे आये दिन बरसात के मौसम में पुलिस कर्मियों को काफी परेशानी हो रही है।

बताते चलें कि पिछले वर्ष आंधी तूफान एवं ओलावृष्टि से पसराहा थाना स्थित गार्ड आवास काफी क्षतिग्रस्त हो गया था। जिससे इस वर्ष बरसात के मौसम में स्थिति बद से बद्तर है। फिलहाल बरसात में स्थिथि काफी खराब है। देखना है कि कबतक पसराहा थाना के आवासीय परिसर का कब जीर्णोद्धार किया जाता है।


Suggested News