बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कोरोना टीकाकरण के कीमतों पर राजनीति शुरू, कांग्रेस ने कहा - एक देश, एक वैक्सीन, तीन दाम की नीति पूर्णतः गलत

कोरोना टीकाकरण के कीमतों पर राजनीति शुरू, कांग्रेस ने कहा - एक देश, एक वैक्सीन, तीन दाम की नीति पूर्णतः गलत

Gaya : कोरोना वैक्सीन को राज्य सरकार द्वारा सीधे खरीदी और निजी अस्पतालों के लिए दरें तय करने को लेकर राजनीति शुरू हो गई है।   गया अखिल भारतीय कांग्रेस कमिटी के सदस्य सह मगध प्रमंडल कांग्रेस प्रवक्ता प्रो विजय कुमार मिठू ने कहा कि  एक देश, एक वैक्सीन, तीन दाम की नीति पूर्णतः गलत है, जिसे केंद्र सरकार, वैक्सीन बनाने वाली कंपनी सीरम अविलंब इस विसंगति को दूर कर "एक देश, एक वैक्सीन, एक दाम" की नीति लागू करें।

प्रो मिठू ने कहा कि कोविशिल्ड बनाने वाली कंपनी सीरम ने वैक्सीन की कीमतें  दुगनी से ज्यादा कर दी है। कंपनी ने केंद्र सरकार को 150 ₹, राज्य सरकार को 400 ₹ एवम् निजी अस्पताल को 600 ₹ में वैक्सीन देने की घोषणा की है, जो न्याय संगत नहीं है। प्रो मिठू ने कहा कि वैसे बिहार सरकार सहित कई राज्य सरकार पहले को तरह मुफ्त वैक्सीन देने की घोषणा कर चुकी है, जो प्रशंसनीय है।

  प्रो मिठू ने कहा कि अभी के वक्सन सिस्टम , दामों की विसंगति, आदि के अनुसार सभी को वैक्सीन देने में कई महीने लग जाएंगे, जबकि देश एवम् राज्यो में कोरोनावायरस की दूसरी लहर सभी रिकॉर्ड को ध्वस्त करते हुए बहुत तेजी से फैल रहा है, इस लिए सरकार अविलंब पल्स पोलियों वाले सिस्टम के तर्ज पर घर, घर सभी को अनिवार्य दोनों डोज का टीका लगवाए , ताकि इस पर तुरंत काबू पाया जा सके।   प्रो मिठू ने 01 मई से शुरू होने वाले टीकाकरण में 18 ही नहीं बल्कि सभी उम्र के लोगों बच्चे, जवान, बूढ़े सभी को अनिवार्य करने की मांग सरकार से की है।

Suggested News