बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BIHAR NEWS: संभावित तीसरी लहर की तैयारी जारी, डीएम ने ऑक्सीजन प्लांट और दीदी की रसोई का लिया जायजा

BIHAR NEWS: संभावित तीसरी लहर की तैयारी जारी, डीएम ने ऑक्सीजन प्लांट और दीदी की रसोई का लिया जायजा

NALANDA: कोरोना की संभावित तीसरी लहर को देखते हुए बिहारशरीफ सदर अस्पताल में बनाए गए ऑक्सीजन प्लांट का डीएम योगेंद्र सिंह ने निरीक्षण किया। इस मौके पर उन्होंने सदर अस्पताल पहुंच कर ऑक्सीजन प्लांट का जायजा लेते हुए जल्द से जल्द सुचारु रुप से चालू करने का निर्देश अधिकारियों को दिया। इसके अलावा उन्होंने सदर अस्पताल में बनाए गए दीदी की रसोई का भी जायजा लिया। 

इस मौके पर डीएम योगेंद्र सिंह ने कहा कि मरीजों को बेहतर से बेहतर स्वास्थ्य सुविधा मुहैया करायी जाए। इसी के उद्देश्य से कोविड-19 की संभावित तीसरी लहर को देखते हुए सदर अस्पताल में ऑक्सीजन प्लांट का निर्माण किया गया है। इसके माध्यम से करीब 50 बेड पर पाइपलाइन के जरिए ऑक्सीजन पहुचाया जाएगा। प्लांट को अगले 4 दिनों के भीतर ट्रायल किया जाएगा। इसके बाद इसे सुचारु रूप से चालू कर दिया जाएगा। इसके साथ ही 6 अगस्त से मरीजों और उसके साथ आने वाले लोगों के लिए जीविका द्वारा दीदी की रसोई की भी शुरुआत की जाएगी। इनके द्वारा बनाए गए खाना अस्पताल के भर्ती मरीजों को मुफ्त तो उसके साथ आनेवाले लोगों को निर्धारित शुल्क के साथ दिया जाएगा। हालांकि जिलाधिकारी ने जब जीविका दीदी से खाने का मीनू के बारे में पूछा तो जीविका के अधिकारी से लेकर दीदी एक दूसरे का मुंह देखने लगी। जिसपर डीएम ने सारी व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने का निर्देश देते हुए मीनू लिस्ट चिपकाने का निर्देश दिया।


इस मौके पर सिविल सर्जन राजेन्द्र चौधरी, डीएस सुजीत कुमार अकेला, डीपीएम ज्ञानेंद्र शेखर, अकाउंटेंट सुरजीत कुमार प्रबंधक हेमंत कुमार, विद्युत विभाग के कार्यपालक अभियंता तेज प्रताप सिंह जीविका के डीपीएम उमाशंकर भगत, काया कल्प यूथ के समन्वयक लबली, संतोष कुमार  के अलावे कई लोग मौजूद रहे।

Suggested News