BIHAR NEWS: पंचायत चुनाव के 7वें चरण के लिए तैयारियां पूरी, 19 अक्टूबर से शुरू होगा नामांकन का सिलसिला

BIHAR NEWS: पंचायत चुनाव के 7वें चरण के लिए तैयारियां पूरी, 19 अक्टूबर से शुरू होगा नामांकन का सिलसिला

SUPAUL: जिले के त्रिवेणीगंज प्रखंड में पंचायत चुनाव के लिए सातवें चरण 19 अक्टूबर से नामांकन का दौर शुरू हो जाएगा। जो 25 अक्टूबर तक चलेगा। चुनाव को लेकर अनुमंडल प्रशासन ने तैयारी शुरू कर दी है। नामांकन शांतिपूर्ण तरीके से कराने को लेकर प्रखंड मुख्यालय में पांच अलग- अलग काउंटर बनाएं जायेंगे। नामांकन फॉर्म को जांच हेतु अगल से हेल्प डेस्क बनाया जाएगा। साथ ही मेडिकल टीम की व्यवस्था भी की जाएगी।

नामांकन को लेकर सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद रहेगी। प्रखंड कार्यालय परिसर के मुख्य गेट पर सिर्फ प्रत्याशी और प्रस्तावक को भीतर जाने की अनुमति होगी। जिसको लेकर एसडीएम एस.जेड. हसन ने खुद प्रखंड कार्यलय पहुंच कर विधि व्यवस्था का जायजा लिया है। SDM ने नामांकन के चिन्हित जगहों की जानकारी ली। मौके पर उप निर्वाची अधिकारी (सह) एएसडीम प्रमोद कुमार मौजूद थे। एसडीएम ने निर्वाची अधिकारी को कई दिशा निर्देश भी दिए। उन्होंने कहा कि नामांकन को लेकर उम्मीदवारों को किसी तरह की कोई परेशानी न हो इसका ख्याल रहें। नामांकन प्रक्रिया सुबह 11 बजे से लेकर शाम 4 बजे तक जारी रहेगी। नामांकन के दौरान कोरोना गाइडलाइन का पालन सभी को अनिवार्य रूप से करना होगा।

कितने पदों पर होगा चुनाव

जिला परिषद निर्वाचन क्षेत्र संख्या 22,23,24,25 - चार पद

मुखिया - 23

सरपंच- 23

पंचायत समिति सदस्य - 32

ग्राम पंचायत सदस्य व ग्राम कचहरी पंच - 319

नामांकन पर्चा दाखिल के लिए अगल अलग काउंटर बनाएं जाएंगे। मुखिया पद के लिए टीसीपी भवन, सरपंच पद के लिए स्वच्छता कार्यालय , पंचायत समिति के लिए मनरेगा भवन, ग्राम कचहरी पंच के लिए टाउन हॉल, वार्ड सदस्य के लिए व्पार मंडल के गोदाम का चयन किया गया है, जिला परिषद निर्वाचन क्षेत्र संख्या 22,23,24,25 के लिए अभ्यर्थी अनुमंडल कार्यालय में नामांकन दाखिल करेंगे। 

वहीं नामांकन पर्चे की समीक्षा 26 अक्टूबर से 28 अक्टूबर तक की जाएगी। उम्मीदवार की नाम वापसी 28 अक्टूबर से 30 अक्टूबर तक होगा। चुनाव चिन्ह आवंटन की तिथि 30 अक्टूबर को होगा। प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत कुल 323 बुथ बनाएं गए हैं। मतदान की तिथि 15 नवम्बर तय की गई है। वहीं मतगणना की तिथि 17 नवम्बर एवं 18 नवम्बर को होगी। 

सुपौल से संवाददाता पप्पू आलम की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News