BIHAR NEWS: गोविंदपुर प्रखंड में सूचना के प्रकाशन को लेकर तैयारियां पूरी, 2 से 8 सितंबर तक लिए जाएंगे नामांकन पर्चे

BIHAR NEWS: गोविंदपुर प्रखंड में सूचना के प्रकाशन को लेकर तैयारियां पूरी, 2 से 8 सितंबर तक लिए जाएंगे नामांकन पर्चे

NAWADA: जिले के गोविंदपुर प्रखंड क्षेत्र में पहले चरण के तहत चुनाव होना है। 24 सितंबर को मतदान कराया जाएगा। इसे लेकर बुधवार को सूचना का प्रकाशन कर दिया जाएगा। 2 सितंबर से नामांकन का दौर शुरू हो जाएगा, जो कि 8 सितंबर तक चलेगा। पंचायत चुनाव में नामांकन को लेकर प्रशासनिक तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। नौ पंचायतों वाली इस प्रखंड में कुल 273 पदों पर चुनाव कराया जाना है। 

कुल 9 मुखिया, 121 वार्ड सदस्य, 12 पंचायत समिति, 1 जिला परिषद, 9 सरपंच और 121 पंच पदों के लिए मतदान कराया जाएगा। 72 हजार 5 मतदाता वोटरों के भाग्य का फैसला करने वाले हैं। इन पंचायतों में भवनपुर, सुघड़ी, माधोपुर, बुधवार, बकसोती, बनिया बिगहा, सरकंडा, गोविंदपुर और बिशनपुर शामिल हैं। नामांकन को लेकर प्रखंड कार्यालय में व्यवस्था कर ली गई है। बैरेकेडिंग का निर्माण कराया गया है। जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिलाधिकारी यश पाल मीणा के आदेश पर पूरे जिले में आदर्श आचार संहिता लागू कर दी गई है। उन्होंने सभी संबंधित अधिकारियों को सख्ती से आदर्श संहिता का पालन कराने का निर्देश दिया है। उन्होंने कहा है कि इसका उल्लंघन करने वालों पर विधि सम्मत कार्रवाई करना सुनिश्चित करें। इसमें किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। 

प्रखंड कार्यालय परिसर में नामांकन के लिए अलग-अलग काउंटर बनाए गए हैं। मिली जानकारी के अनुसार मुखिया पद के प्रत्याशी प्रखंड विकास पदाधिकारी के चैंबर में नामजदगी के पर्चे दाखिल करेंगे। वहीं पंचायत समिति के प्रत्याशी प्रमुख कार्यालय, सरंपच पद के प्रत्याशी अंचलाधिकारी के चैंबर में नामांकन कराएंगे। वहीं कर्मचारी हॉल में पंच और प्रखंड सभागार में वार्ड सदस्य के प्रत्याशी नामांकन का पर्चा भरेंगे। जबकि जिला परिषद के प्रत्याशी को नामांकन के लिए रजौली अनुमंडल मुख्यालय जाना होगा। 



Find Us on Facebook

Trending News