बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BIHAR NEWS: जनवितरण दुकानदार के खिलाफ प्रदर्शन, राशन बांटने में लापरवाही और ज्यादा रकम वसूलने का आरोप

BIHAR NEWS: जनवितरण दुकानदार के खिलाफ प्रदर्शन, राशन बांटने में लापरवाही और ज्यादा रकम वसूलने का आरोप

BETTIAH: पश्चिम चम्पारण के बिहार अनुमंडल क्षेत्र के मदनपुर बेलहवा पंचायत के जनवितरण दुकानदार के खिलाफ सैंकड़ों ग्रामीणो ने जमकर विरोध प्रदर्शन किया। ग्रामीण ने राशन वितरण नहीं करने और घटतौली का लगाया आरोप। मदनपुर गांव के पीडीएस दुकानदार तेतरी देवी के खिलाफ सैकड़ों ग्रामीण ने खोला मोर्चा।

ग्रामीणों ने डीलर पर लापरवाही बरतने और समय पर राशन नहीं देने का लगाया आरोप। विरोध कर रहे ग्रामीणों ने बगहा एसडीएम शेखर आंनद से जांच और कार्रवाई की मांग की। दरअसल यह पूरा मामला बगहा दो प्रखंड के बेलहवां मदनपुर पंचायत के मदनपुर गांव का बताया जा रहा है। इस संबंध में मदनपुर बेलहवा पंचायत के पंचायत समिति सदस्य उपेन्द्र यादव ने बताया की पीडीएस दुकानदार तेतरी देवी हैं।

ग्रामीणों का आरोप है कि वह राशन तौलने में गड़बड़ करती हैं और प्रति यूनिट 2 रुपए ज्यादा लिया जाता है। इसके अलावा राशन में मिलने वाले चावल की क्वालिटी भी खराब है। इस संबंध में पंचायत समिति सदस्य उपेन्द्र यादव से शिकायत करने पर उन्होनें दोबारा ऐसा नहीं करने की बात कही। हालांकि यह सिलसिला बदस्तूर जारी रहा। जिसके बाद जनता का गुस्सा फूट पड़ा और उन्होनें काफी हंगामा किया। इसी संबंध में दुकानदार के खिलाफ बगहा अनुमंडल पदाधिकरी  के पास सैंकड़ो ग्रामीणों ने अपना हस्ताक्षर कर इसका जांच की मांग की है ।

Suggested News