बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BIHAR NEWS: 2 किसानों को सम्मानित करेगा रेलवे, वजह जानकर आप भी करने लगेंगे तारीफ, पढ़ें पूरी खबर...

BIHAR NEWS: 2 किसानों को सम्मानित करेगा रेलवे, वजह जानकर आप भी करने लगेंगे तारीफ, पढ़ें पूरी खबर...

KAIMUR: पंडित दीनदयाल-गया रेलखंड स्थित पुसौली स्टेशन के समीप अप मेन लाइन की पटरी टूटी थी। इसी टूटी पटरी से गुजरने वाली थी कोलकाता-बीकानेर एक्सप्रेस। इसी दौरान दो व्यक्तियों ने टूटे पटरी को देखकर त्वरित सूझबूझ से ट्रेन रुकवाई, जिससे बड़ा हादसा टल गया। दोनों व्यक्तियों को रेलवे करेगा सम्मानित।

पंडित दीनदयाल और गया रेलखंड के बीच पुसौली रेलवे स्टेशन से एक किलोमीटर पश्चिम कुदरा थाना क्षेत्र के घटांव गांव के 2 किसान अपने खेतों की तरफ अपलाइन का रेलवे ट्रैक पकड़कर जा रहे थे। तभी उनकी नजर रेलवे ट्रैक के टूटी पटरी पर पड़ी। जब तक वह पुसौली स्टेशन मास्टर को इसकी सूचना देते तब तक अपलाइन का सिग्नल ग्रीन हो गया और चंद मिनटों में ही अपलाइन से 02496 नंबर की हावड़ा बीकानेर एक्सप्रेस आती दिखी। जिसके बाद किसान प्रेमचंद राम और राम प्रवेश ने अपने पास से लाल गमछी लेकर चालक की तरफ ट्रेन रुकने का इशारा करने लगे। चालक ने भी मामले की गंभीरता को समझते हुए गाड़ी को इमरजेंसी ब्रेक लगाकर रोक लिया। जब दोनों से चालक ने पूछा तो इन्होंने टूटी पटरी दिखाई, फिर स्टेशन मास्टर को इसकी सूचना दी गई। मौके पर पीडब्ल्यूआई की टीम पहुंचकर मरम्मतीकरण कार्य में जुटी हुई थी और हावड़ा बीकानेर एक्सप्रेस को 45 मिनट के विलंब से फिर पंडित दीनदयाल जंक्शन के लिए रवाना किया गया।

वहीं स्टेशन मास्टर ने ग्रामीणों की तत्परता देखकर माला पहना कर, मिठाई खिला कर सम्मानित किया। इनकी वजह से बड़ा हादसा होने से टल गया। पुसौली रेलवे स्टेशन के स्टेशन मास्टर ने बताया हावड़ा बीकानेर ट्रेन अपलाइन से गुजर रही थी तभी ग्रामीणों ने रेलवे की पटरी टूटी देखा औऱ ट्रेन अपना लाल गमछा दिखाकर ट्रेन रुकवाया जिससे हादसा होने से बचा। जिसके बाद गाड़ी को रोककर दूसरी लेन से 45 मिनट बाद रवाना किया गया। पटरी का मरम्मतीकरण कार्य शुरू करा दिया गया है, जो कि कुछ देर में सही हो जाएगा।

वहीं मौके पर मौजूद पुलिसकर्मी ने बताया पटरी को फिलहाल दुरुस्त कर दिया गया है। गाड़ियों का परिचालन सामान्य रूप से चल सकता है। लेकिन 1 से 2 दिनों के अंदर इस क्षेत्र की पूरी पटरी बदल दी जाएगी, जिससे कि आगे चलकर किसी प्रकार की अनहोनी की संभावनाएं न हो। हमारे कर्मी लगे हुए हैं।

Suggested News