BIHAR NEWS: रेड क्रॉस सोसाइटी ने रक्तदान शिविर का किया आयोजन, जिले के ब्लड बैंक की पूरी की गई जरूरत

BIHAR NEWS: रेड क्रॉस सोसाइटी ने रक्तदान शिविर का किया आयोजन, जिले के ब्लड बैंक की पूरी की गई जरूरत

KATIHAR: कटिहार में भारतीय रेड क्रॉस सोसाइटी की तरफ से मेगा रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। इस मौके पर जिलाधिकारी उदयन मिश्रा ने भी उपस्थिति दर्ज कराते हुए वहां मौजूद लोगों का हौसला बढ़ाया। 

जिलाधिकारी उदयन मिश्रा ने कहा कि रक्तदान महादान है और इस मेगा शिविर के अलावा भी अगर कोई रक्तदान करना चाहते हैं, तो किसी भी दिन, किसी समय ब्लड बैंक में जाकर रक्तदान कर सकते हैं। जिलाधिकारी ने बताया कि कटिहार ब्लड बैंक के मानक को पूरा करते हुए इसकी रजिस्ट्रेशन रिन्युअल करवा लिया गया है, आगे ब्लड बैंक में पूरी व्यवस्था के साथ काम कर रहा है।

जिले के ब्लड बैंक के विषय में बात करते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि रक्तदान लोगों के लिए और जिले के लिए बेहद जरूरी है। पहले तो जिले के ही ब्लड बैंक पर तलवार लटकी थी, वह बंद होने के कगार पर था। उसका लाइसेंस रिन्यू कराकर ब्लड बैंक दोबारा शुरू कराया गया। डॉ रंजना ने ब्लड सेपरेटर की व्यवस्था की बात कही थी, कई और मानकों का पूरा होना भी जरूरी है। जिले के ब्लड बैंक में बेहद कम यूनिट ब्लड बचे थे, जिसको लेकर रक्तदान शिविर लगाया गया। जिलाधिकारी ने खुद लोगों से आगे आकर, स्वेच्छा से रक्तदान की अपील की है।


Find Us on Facebook

Trending News