BIHAR NEWS: दनियावां-बिहारशरीफ NH-30A पर चढ़ गया नदी का पानी, लोगों को हो रही परेशानी, ठप हो सकता है आवागमन

BIHAR NEWS: दनियावां-बिहारशरीफ NH-30A पर चढ़ गया नदी का पानी, लोगों को हो रही परेशानी, ठप हो सकता है आवागमन

PATNA: पटना सहित बिहार में लगभग सभी नदियों का जलस्तर बढ़ गया है। बीते कुछ दिनों से गंगा नदी का जलस्तर हर घंटे तेजी से बढ़ रहा है, हालांकि अभी पटना में हालात काबू में है। बिहार के उत्तरी इलाकों में पहले ही नदियों का पानी बढ़ने से निचले इलाकों में पानी भर गया है, जिससे हालात काफी खराब हो गए हैं। कई क्षेत्रों में आवागमन मात्र नाव के सहारे हो रहा है और प्रभावित गांव का अन्य जगहों से संपर्क कट गया है। इसी बीच चिंता के हालात नजर आए हैं NH-30A पर। यहां दनियावां-बिहारशरीफ NH-30A पर नदी का पानी आ जाने से हाईवे पर पानी चढ़ गया है।

लगातार हुई बारिश एवं नदियों में उफान के कारण दनियावां-बिहारशरीफ NH-30A पर पानी चढ़ गया है। दनियावां थाना से महज 600 मीटर की दूरी पर होरिलबीघा गांव के समीप सड़क में बने पुराने छिलका पर महतमाईन नदी का पानी चढ़ने से आवागमन के प्रभावित होने की संभावना जताई जा रही है। वहीं दूसरी ओर प्रखंड के निचले हिस्सों में महतमाईन नदी का पानी घुसने से सैकड़ों एकड़ में लगी मकई की फसलें डूब गई है। उधर उत्क्रमित मध्य विधालय मकसूदपुर में पानी भर गया है। इस संबंध में बताया जाता है कि लगातार हुई बारिश के कारण प्रखंड क्षेत्र से गुजरने वाली नदियों में उफान आ गई है। नदियों में उफान आने से मकसूदपुर, शिवचक, मुंडेरा, नीमी, सलारपुर आदि गांवो की खेतों में लगी फसलें डूब गई है। फसलें खराब होने से किसानों की कमर टूट गई है। कुल मिलाकर किसानों को लाखों का नुकसान हुआ है। नदी का पानी आने से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। ग्रामीण प्रशासन की ओर से राहत का इंतजार करने को मजूबर हैं।

NH-30A पर पानी चढ़ जाने की सूचना अधिकारियों को भी दी जा चुकी है। इस संबंध में सीओ ने बताया कि गुरूवार से NH-30A पर परिचालन पर रोक लगाई जा सकती है। जानकारी हो कि पिछले एक महीने में तीसरी बार दनियावां-बिहारशरीफ NH-30A पर पानी चढ़ा है।


Find Us on Facebook

Trending News